विज्ञापन
Story ProgressBack

Top-10 Event : वोटिंग से पहले एमपी में मोदी-शाह, राहुल, मान-केजरीवाल तो छत्तीसगढ़ में प्रियंका और हिमंता ठोकेंगे चुनावी ताल

Top 10 Event : विधानसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में दिग्गज राजनेताओं के एक के बाद एक दौरे हो रहे हैं. आज मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार करते हुए दिखेंगे वहीं, कांग्रेस के राहुल गांधी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती और आम आदमी पार्टी के दो-दो मुख्यमंत्री अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी हुंकार भरेंगे. छत्तीसगढ़ में चुनावी रंग चढ़ा हुआ है. वहां प्रियंका गांधी और असम के मुख्यमंत्री अपने कैंडिडेट्स के पक्ष में अपील करते हुए दिखेंगे.

Read Time: 7 min
Top-10 Event : वोटिंग से पहले एमपी में मोदी-शाह, राहुल, मान-केजरीवाल तो छत्तीसगढ़ में प्रियंका और हिमंता ठोकेंगे चुनावी ताल

MP-CG Top-10 Event News : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) में विधानसभा चुनाव को लेकर 17 नवंबर को मतदान होने हैं.15 नवंबर से चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा. दोनों प्रमुख पार्टी कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में आम सभा कर रहे हैं. यह सिलसिला आज भी देखने को मिलेगा, आज मध्यप्रदेश के बैतूल (Baitul) और इंदौर (Indore) में भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) चुनावी रैली और रोड शो करेंगे, तो वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रोड शो करेंगी. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. बैतूल : पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Praesh Assembly Election 2023) को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक रखी है. नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर मध्य प्रदेश में एक के बाद एक दिग्गज नेताओं के चुनावी दौरे हो रहे हैं. इस बीच चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 14 नवंबर को फिर मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी के आज बैतूल में चुनावी रैली करेंगे.

2. इंदौर : प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंदौर भी आने वाले हैं. यहां पर PM मोदी का रोड शो होगा, जिसको लेकर सुरक्षा के कड़े और पर्याप्त इंतज़ाम किए गए हैं. बता दें कि 2 हज़ार से ज़्यादा का पुलिस बल मौके पर मौजूद रहेगा. यह रोड शो बड़ा गणपति से शुरू होकर राजबाड़ा पर समाप्त होगा.

3. रायपुर : रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 14 नवंबर को छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार करने आ रही हैं. प्रियंका गांधी रायपुर में रोड शो करेंगी. रायपुर में राजीव गांधी चौक पर स्व. राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद वे कोतवाली चौक, सत्ती बाजार, ब्राह्मण पारा, शीतलामाता चौक, आर डी तिवारी स्कूल आमापारा चौक अग्रसेन चौक से तेल घानी चौक तक जाएंगी.

4. जबलपुर :  अमित शाह का रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मंगलवार, 14 नवम्बर को शाम 4:30 बजे जबलपुर डुमना विमानतल पर आगमन होगा. शाह डुमना विमानतल से हेलीकॉप्टर द्वारा मेडिकल बडडा दादा ग्राउंड मेडिकल कॉलेज के पास पहुंचेंगे जहां पर शाम 5:00 बजे पश्चिम विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह (BJP Candidate Rakesh Singh) के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद अमित शाह सड़क मार्ग से मालवीय चौक पहुंचेंगे जहां शाम 5:45 पर उत्तर मध्य विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी अभिलाष पांडे के समर्थन में रोड शो करते हुए मिलोनीगंज, बड़ी खेरमाई पहुंचेंगे. यहाँ से पूर्व विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर जी के समर्थन में भानतलैया, घमापुर से शीतलामाई तक रोड शो करेंगे.

5. विदिशा :  जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 14 नवंबर को विदिशा आएंगे. राहुल यहां कांग्रेस प्रत्याशी शशांक भार्गव के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी सुबह 11 बजे विदिशा की पुरानी गल्ला मंडी परिसर में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

6. मुरैना : मायावती और कमलनाथ की चुनावी सभा

बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) 14 नवंबर को मुरैना आएंगी. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मायावती सुबह 11 बजे मेला मैदान मुरैना में बहुजन समाज पार्टी की आमसभा को संबोधित करेंगी. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार की सुबह 9 बजे मुरैना आकर कांग्रेस के चुनाव प्रचार को गति देने के लिए शहर में रोड शो करेंगे.

7. मंदसौर : सीएम शिवराज का दौरा

आज प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) मंदसौर जिले के दौरे पर रहेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम शिवराज सिंह 14 नवंबर को सुबह 09.05 बजे स्टेट हेंगर भोपाल से हेलीकॉप्टर से मंदसौर जिले की सुवासरा विधानसभा के लिए निकलेंगे. सुवासरा हेलीपेड पर सीएम शिवराज 10 बजे पहुंचेगे. सुबह 10.05 बजे सीएम चौहान भाजपा प्रत्याशी हरदीप सिंह डंग के समर्थन में आमसभा को सम्बोधित करेंगे. सभा के बाद शिवराज हेलीकॉप्टर से सुबह 10.55 बजे मंदसौर विधानसभा के दलौदा नगर पहुंचेगे.सीएम शिवराज सिंह सुबह 11 बजे मंदसौर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी यशपाल सिंह सिसोदिया के पक्ष में सभा कर मतदान की अपील करेंगे. मुख्यमंत्री दलौदा से रतलाम जिले के सैलाना नगर के लिए रवाना हो जाएंगे.

8. भिलाई : असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा की चुनावी सभा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा 14 नवंबर को भिलाई में रहेंगे. वे यहां खुर्सीपार में जनसभा को संबोधित करेंगे. सरमा जोन-1 शिवालय में शाम 6 बजे पहुंचेंगे. जहां एक विशाल जनसभा में वे शामिल होंगे.वे भिलाई नगर से भाजपा प्रत्याशी प्रेमप्रकाश पाण्डेय के पक्ष में प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं.

9. बालाघाट :  केजरीवाल और भगवंत मान का रोड शो

2023 विधानसभा चुनाव के आखिरी दौर में आम आदमी पार्टी (AAP) भी पूरी ताकत झोंकने में लगी हुई है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Maan) के लगातार दौरे जारी हैं. केजरीवाल और भगवंत मान 14 नवंबर को बालाघाट के दौरे पर रहेंगे और कटंगी विधानसभा में AAP प्रत्याशी प्रशांत मेश्राम के पक्ष में रोड शो करेंगे. AAP ने मप्र में कुल 66 उम्मीदवार उतारे हैं. पार्टी का फोकस मुख्य रूप से विंध्य, ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड में है.

10. भोपाल : केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और BJP पदाधिकारी बांटेंगे मतदाता पर्ची

मतदाताओं से डोर टू डोर संपर्क के अभियान में भाजपा के सभी बड़े नेता मंगलवार को प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में मतदाता पर्ची वितरण करेंगे. बूथ सशक्तिकरण अभियान के प्रभारी प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल के अनुसार बैरसिया में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, भोपाल दक्षिण पश्चिम में भूपेंद्र यादव, भोपाल उत्तर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव पर्ची वितरण करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, मप्र के अन्य सभी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेंद्र खटीक और भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और अन्य नेता प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में पर्ची वितरण करेंगे.

यह भी पढ़ें : Weather News : मध्य प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, शुरू हुआ तेज हवाओं का दौर
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close