विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

Shahdol News: रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने गए पटवारी की हत्या करने वाले आरोपी के खिलाफ अब पुलिस एक्शन में नजर आ रही है. इसी कड़ी में हत्या के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जमा किए गए रेत को पुलिस ने जब्त कर लिया है. बताया जाता है कि शहड़ोल जिले के गोपालपुर बरहाई से रेत उत्खनन करने के बाद आरोपी ने इसे मैहर जिले के कुबरी में स्टॉक कर रखा था. यहां आरोपियो द्वारा किए गए रेत भंडारण पर शहडोल पुलिस ने दबिश देकर 8 डंपर रेत जब्त कर उसे शहडोल शिफ्ट कर दिया है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के शहडोल जिले (Shahdol District) में अवैध रेत खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने पिछले दिनों ट्रैक्टर से कुचल दिया था. इस दौरान उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं, रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए थे, जिसे बाद गिरफ्तार करने के साथ ही ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया गया था. इस घटना के बाद प्रदेश की राजनीति काफी गरमा गई थी.  

ये भी पढ़ेंः Shahdol news: अवैध खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, हत्या पर गरमाई सियासत
 

Madhya Pradesh News Live : शहड़ोल जिले के गोपालपुर बरहाई से रेत उत्खनन करने के बाद आरोपी ने इसे मैहर जिले के कुबरी में स्टॉक कर रखा था. यहां आरोपियो द्वारा किए गए रेत भंडारण पर शहडोल पुलिस ने दबिश देकर 8 डंपर रेत जब्त कर उसे शहडोल शिफ्ट कर दिया है.

Nov 28, 2023 22:32 (IST)
पीएम मोदी ने रेस्क्यू टीम के सदस्यों के जज्बे को किया सलाम
उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के सिल्क्यारा में निर्माणाधीन सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को बाहर निकाले जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को सलाम किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सुरंग में फंसे श्रमिकों के साहस और धैर्य की सराहना की तथा उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. सुरंग से सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाले जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, 'मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.'
Nov 28, 2023 22:08 (IST)
Uttarkashi Tunnel Rescue Operation
आज से 17 दिन पहले उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक हादसा हुआ. जब पूरा देश दिवाली (Diwali) मना रहा था तब उत्तरकाशी (Uttarkashi) की सिलक्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) में 41 मजदूर फंस गए. इन्हें बाहर निकालने के तमाम प्रयास किए गए लेकिन हर मोड़ पर कोई न कोई अड़चन आकर खड़ी हो जा रही थी. लेकिन 400 घंटे की कड़ी मेहनत और मजदूरों के असाधारण धैर्य के बाद आखिरकार सभी 41 मजदूर मंगलवार को सही सलामत बाहर निकाल लिए गए. 

लोगों में खुशी की लहर है और इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स को जैसे ही पता चला कि उसका बेटा सुरक्षित बाहर आ चुका है उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. यह वीडियो उन तमाम लोगों की खुशी बयां कर रहा है जो 41 दिन से मजदूरों के बाहर आने की दुआ कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
Nov 28, 2023 21:00 (IST)
सीएम धामी ने कहा, 'धैर्य, परिश्रम और आस्था की हुई जीत'
Nov 28, 2023 20:46 (IST)
उत्तरकाशी सुरंग से बाहर निकले सभी 41 मजदूर
उत्तराखंड में 12 नवंबर से सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन सफलतापूर्वक पूरा हो गया है. सभी 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है.
Advertisement
Nov 28, 2023 20:35 (IST)
सुरंग से बाहर आए मजदूरों से मिले सीएम धामी
Nov 28, 2023 20:33 (IST)
सुरंग से बाहर निकले मजदूर, लोगों ने बांटी मिठाइयां
Advertisement
Nov 28, 2023 20:32 (IST)
उत्तरकाशी सुरंग हादसा : टनल से बाहर आए 35 मजदूर
उत्तराखंड में सिल्कयारा सुरंग के अंदर 12 नवंबर से फंसे 41 मजदूरों में से 35 को फिलहाल सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. इस वक्त सभी मजदूर सिल्कयारा टनल के अंदर सेफ्टी टनल में हैं.
Nov 28, 2023 20:25 (IST)
सुरंग से निकले मजदूर के परिजन ने कहा, 'बहुत खुश हूं'
Nov 28, 2023 20:14 (IST)
उत्तरकाशी सुरंग हादसा
उत्तराखंड में सिल्कयारा सुरंग के अंदर 12 नवंबर से फंसे 41 मजदूरों में से 5 को फिलहाल सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. इस वक्त सभी मजदूर सिल्कयारा टनल के अंदर सेफ्टी टनल में हैं.
Nov 28, 2023 20:09 (IST)
उत्तरकाशी टनल हादसा : 400 घंटे बाद मिली कामयाबी, सुरंग से बाहर आने लगे मजदूर
Nov 28, 2023 20:00 (IST)
छत्तीसगढ़ में क्या कर रहा अमेरिका का अनोखा जीव आर्माडिलो?
क्या आप किसी ऐसे जानवर के बारे में जानते हैं जिसकी चमड़ी 'बुलेट प्रूफ जैकेट' जैसी होती है? इस जानवर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे यह अपने शरीर को समेट कर बॉल के आकार में ढाल लेता है. हालांकि मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो की एनडीटीवी पुष्टि नहीं करता है. पढ़ें पूरी खबर
Nov 28, 2023 18:25 (IST)
छत्तीसगढ़: कोरिया में बारिश से बदला मौसम
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koriya) जिले में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. नवंबर महीने से ठंड की शुरुआत मानी जाती है. 28 नवंबर तक जिले का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक पहुंच चुका है. वहीं दिन का तापमान 26 डिग्री के आसपास बना हुआ है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अब तीन से चार दिन ऐसा ही मौसम (Chhattisgarh Weather Update) रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ के असर से जिले में मंगलवार सुबह 9 बजे से हल्की बारिश (Rain) हो रही है. पढ़ें पूरी खबर
Nov 28, 2023 17:25 (IST)
खंडहर में तब्दील होता जा रहा स्कूल
बिलासपुर जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर कोटा विकास खंड के प्राथमिक शाला धरमपुरा में स्कूल भवन की दशा किसी अनहोनी का इंतजार कर रही है. भवन की दुर्दशा की जानकारी के बाद भी जिला प्रशासन या शिक्षा विभाग इस पर कोई ठोस पहल करते दिखाई नहीं दे रहा है. विकास खंड कोटा के वार्ड क्रमांक 13 धरमपुरा में टापू इलाके में अविभाजित मध्य प्रदेश शासन काल 1984 में इस स्कूल का निर्माण कराया गया था. अब यह प्राथमिक विद्यालय अपनी जर्जर हालत की ओर बढ़ रहा है, जिसे मरम्मत की सख़्त ज़रूरत है. पढ़ें पूरी खबर
Nov 28, 2023 16:20 (IST)
रात को दाल-चावल खाकर सोया परिवार, सुबह अस्पताल में खुली आंख, उल्टी-दस्त से बुरा हाल
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा जिले (Harda) के खिड़कियां वार्ड नंबर 5 में दाल चावल (Daal Chawal) खाने से एक ही परिवार के चार लोगों की हालत बिगड़ गई. परिवार के सदस्यों को खिड़कियां अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से चारों गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें हरदा जिला अस्पताल (Harda District Hospital) के लिए रेफर कर दिया. पढ़ें पूरी खबर
Nov 28, 2023 14:41 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: किसी भी वक्त सुरंग से बाहर आ सकते हैं 17 दिनों से फंसे 41 मजदूर
उत्तराखंड (Uttarakhand) में सिल्कयारी सुरंग (Silkyari tunnel) में 17 दिनों से फंसे 41 मजदूरों तक पहुंचने के लिए पाइप बिछाने का काम पूरा हो गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मंगलवार दोपहर को 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) के जरिए ये जानकारी दी. उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने 'एक्स' पर पोस्ट कर लिखा, ''बाबा बौख नाग जी की असीम कृपा, करोड़ों देशवासियों की प्रार्थना एवं रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी बचाव दलों के अथक परिश्रम के फलस्वरूप श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए टनल में पाइप डालने का कार्य पूरा हो चुका है. शीघ्र ही सभी श्रमिक भाइयों को बाहर निकाल लिया जाएगा."

Nov 28, 2023 13:48 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: बालाघाट मामले में गरमाई सियासत, नेता प्रतिपक्ष ने सीएस को हटाने की रखी मांग
मध्य प्रदेश के बालाघाट में वक्त से पहले स्ट्रांग रूम से डाक मत पत्रों को खोले जाने पर राज्य का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है. इस मामले में चुनाव आयोग की ओर से नोडल अधिकारी को निलंबित करने के बाद अब कांग्रेस ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को हटाने कांग तेज कर दी है. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने चुनाव आयोग से तत्काल सीएस को हटाने की मांग की है. उन्होंने बालाघाट में डाक मत पत्रों में कथित हेर फेर के चलते उन्होंने मुख्य सचिव की भूमिका पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इनके रहते निष्पक्ष मतगणना संभव नहीं है. 
Nov 28, 2023 12:57 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: बालाघाट मामले में नोडल अधिकारी को किया गया निलंबित
MP Election 2023: मध्य प्रदेश के बालाघाट में समयपूर्व डाक मत पत्रों को खोले जाने के बाद कांग्रेस ने आक्रामक रुख इख्तियार कर लिया है. कांग्रेस ने इस मामले की शिकायत सोमवार की शाम को ही राज्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की थी. कांग्रेस की शिकायत पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पूरे मामले में प्रक्रियात्मक त्रुटि स्वीकार करते हुए नोडल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही मामले में विस्तृत रिपोर्ट भारतीय चुनाव आयोग को भेज दी है.
Nov 28, 2023 11:54 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: बालाघाट की घटना के बाद कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं को सजग और सतर्क रहने की दी हिदायत
Madhya Pradesh Election 2023: बालाघाट में समय से पूर्व ही डाक मतपत्रों को खोले जाने की घटना सामने आने के बाद एमपी कांग्रेस पूरी तरह सतर्क हो गई है. पार्टी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को हर समय सजग और चौकन्ना रहने की हिदायत दी है. एमपी कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से ट्वीट  कर अपने सभी कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने की अपील की है. ट्वीट में लिखा है बीजेपी की करारी हार होने वाली है. इसके चलते वह अपने समर्थित अधिकारियों के जरिए चुनाव में धांधली करवा सकती है. एमपी कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि अगर कोई भी अधिकारी अपने कर्तव्यों से समझौता कर बीजेपी के पक्ष में काम करता नजर आए, तो चुपचाप नहीं बैठें और कड़ा विरोध दर्ज कराएं.
Nov 28, 2023 10:59 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update:धार में बस और आयशर वाहन की भिड़ंत में 11 घायल
मध्य प्रदेश के धार में फूडी चौराहे पर  आयशर वाहन और यात्री बस में मंगलवार को भिड़ंत हो गई. इस दौरान 11 यात्री घायल हो गए.बताया जाता है कि आईसर में टक्कर लगते ही दुर्घटनाग्रस्त बस दुकान की शटर में घुस गई. इस दौरान बस में सवार 11 यात्री घायल हो गए. इनमें कई हालत गंभीर बताई जा रही है. 
Nov 28, 2023 10:38 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई बस, 10 से 15 यात्री हुए घायल
MP Road Accident News: मुकुंदपुर से रीवा आ रही बस (एमपी 17P 1279) मंगलवार की सुबह 10:00 के आसपास ब्रेक फेल हो जाने की वजह से अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकरा गई. इस दौरान 10 से 15 यात्री घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. बस के अंदर फंसे कुछ यात्रियों को गैस कटर से बस को काटकर निकल गया. फिलहाल,  सभी को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में इलाज के पहुंचाया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है.
Nov 28, 2023 10:01 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: मतगणना वाले दिन 3 दिसंबर को रहेगा ड्राई डे
Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में मतगणना वाले दिन 3 दिसंबर को प्रशासन की ओर से ड्राई डे घोषित किया गया है. यानी इस दिन शराब दुकानें और बार 24 घंटे तक बंद रहेंगे. अगले दिन 4 दिसंबर को खराब की दुकानें खोली जाएंगी.
Nov 28, 2023 09:41 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: कुत्तों की भूख मिटाने के लिए सिरफिरा करता था मवेशियों का शिकार
Madhya Pradesh News: सागर में एक सिरफिरा शिकारी मवेशी और जंगली जानवरों की हत्या कर कुत्तों की भूख मिटाता था.उसने जंगली जानवरों और मवेशियों की शिकार के लिए 12 कुत्ते भी पाल रखे थे. इनकी भूख मिटाने के लिए वह गायों की हत्या कर रहा था.
Nov 28, 2023 09:35 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh Live news Update: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जाएंगे दिल्ली
Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 12 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इस दौरान वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की किताब के विमोचन में शामिल होंगे. मल्लिकार्जुन खरगे की किताब "फिफ्टी ईयर सर्विंग इन पॉलिटिक्स (Fifty years serving in politics)" का विमोचन सोनिया गांधी करेंगी. ऐसी संभावना है कि इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के आला नेताओं से भी औपचारिक  मुलाक़ात कर सकते हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close