विज्ञापन
Story ProgressBack

उत्तरकाशी टनल हादसा: सुरंग से बाहर निकले सभी 41 मजदूर, सफलतापूर्वक पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन सफल साबित हुआ है और सभी 41 मजदूरों के एक-एक कर बाहर निकाला जा चुका है. सुरंग से बाहर आकर मजदूर और उनके परिजन बेहद खुश हैं.

Read Time: 3 min
उत्तरकाशी टनल हादसा: सुरंग से बाहर निकले सभी 41 मजदूर, सफलतापूर्वक पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन
सुरंग से बाहर आए सभी मजदूर

उत्तराखंड (Uttarakhand) में सिल्कयारी सुरंग (Silkyari tunnel) में 17 दिनों से फंसे सभी 41 मजदूर सफलतापूर्वक बाहर आ चुके हैं. सुरंग से बाहर आने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मजदूरों से मुलाकात की. मजदूरों के परिजन बेहद खुश हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर स्थानीय लोगों ने मिठाई बांटी. मंगलवार दोपहर 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) के जरिए सीएम धामी ने जानकारी दी थी कि मजदूरों तक पहुंचने के लिए पाइप बिछाने का काम पूरा हो गया है. अब सभी 41 मजदूर सकुशल बाहर निकाले जा चुके हैं.

उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने सुरंग से बाहर निकले मजदूरों से मुलाकात की. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सीएम धामी ने टनल से बाहर आए मजदूरों को गले लगाते और उनसे उनका हाल पूछते नजर आ रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए एक मजदूर के परिजन ने कहा कि वह बेहद खुश है. इस मौके पर स्थानीय लोगों ने मिठाई बांट कर जश्न मनाया.

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री खुद सिल्कयारा सुरंग बचाव स्थल पर मौजूद रहे. सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था जिससे 41 मजदूर इसके अंदर फंस गए थे.

सुरंग में फंसे मजदूरों को पिछले 17 दिनों से पाइप के जरिए खाना और पानी पहुंचाया जा रहा था. साथ ही वॉकीटॉकी के जरिए उनसे लगातार बात की जा रही थी. मजदूरों का मनोबल न टूटे इसके लिए डॉक्टर्स की टीम को सुरंग के पास तैनात किया गया था. सुरंग में फंसे मजदूरों के परिवारों के लिए टनल के पास कैंप लगाए गए थे. सुरंग के बाहर 41 एंबुलेंस और एयरलिफ्ट के लिए चिनूक हेलिकॉप्टर भी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज को 'लाडली बहना' पर भरोसा, बोले- "BJP पांचवीं बार बनाएगी सरकार"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close