विज्ञापन
Story ProgressBack

Shahdol news: अवैध खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, हत्या पर गरमाई सियासत

Shahdol Patwari Murder: देर रात पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे. इस दौरान अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने पकड़ लिया था. तभी रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दी. जिससे पटवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

Read Time: 5 min
Shahdol news: अवैध खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, हत्या पर गरमाई सियासत

Madhya Pradesh Latest News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले (Shahdil District) में अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को  रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल दिया,  जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए. वहीं, अब इस मामले पर राज्य में सियासत भी गरमाने लगी है.

कांग्रेस ने लगाया आरोप BJP ने पूरे प्रदेश में जंगलराज लागू कर दिया है.  इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा है कि मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है. ऐसी स्थिति हमने मध्य प्रदेश में कभी नहीं देखी, जैसे हालात में BJP सरकार ने ने पहुंचा दी है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार में जनता परेशानी हो रही है,  किसी को कहीं भी न्याय नहीं मिल रहा है.

कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना के बाद सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि अवैध खनन रोकने गए पटवारी प्रसन्न सिंह को ट्रैक्टर से कुचलकर मार देने की जघन्य वारदात सामने आई है. यह पहला मौका नहीं है, जब मध्य प्रदेश में रेत माफिया ने इस तरह से किसी सरकारी व्यक्ति को कुचल कर मार दिया हो. उन्होंने आगे लिखा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के दौरान पनपा भ्रष्टाचार और घोटालों के कारण यह स्थिति बनी है. कमलनाथ ने मृतक पटवारी के परिजनों के प्रति सहानुभूति जताते हुए लिखा कि मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. ईश्वर उनके परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे. मैं प्रशासन से मांग करता हूं कि दिवंगत पटवारी के परिवार को समुचित आर्थिक सहायता प्रदान की जाए. ओम शांति. 

रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर हो गया था फरार

दरअसल, देर रात पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे. इस दौरान अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने पकड़ लिया था. तभी रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दी. जिससे पटवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इसके बाद रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया. पटवारी प्रसन्न सिंह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. यह पूरी घटना देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे की फॉर्च्यूनर कार और ऑटो में जोरदार टक्कर, हादसे में 3 युवक घायल
 

आरोपी गिरफ्तार, ट्रैक्टर जब्त

वहीं, पूरे मामले को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि लगातार अवैध परिवहन और   उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी. उसी को लेकर चार पटवारी निगरानी करने गए थे. इस दौरान एक ट्रैक्टर से रेत माफिया रेत लेकर जा रहा था, जिसे रोकने का पटवारी प्रसन्न सिंह प्रयास किया तो ट्रैक्टर चालक ने गाड़ी रोकने के बजाय पटवारी पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे घटनास्थल पर पटवारी की मौत हो गई. घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल ट्रैक्टर जब्त करने के साथ ही चालक शुभम विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही इस मामले में ट्रैक्टर मालिक पर भी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- BJP-कांग्रेस मतगणना की तैयारियों को लेकर एक्टिव, प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दे रहे ट्रेनिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close