विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़: कोरिया में बारिश से बदला मौसम, 11 डिग्री पहुंचा तापमान, कड़ाके की सर्दी की चेतावनी

बारिश से ठंड का असर तेज हो गया. बाजार में गरम कपड़ों की बिक्री तेज हो गई है. मंगलवार को जिले के न्यूनतम तापमान में और दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. दो दिन पहले जिले में न्यनूतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया था.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़: कोरिया में बारिश से बदला मौसम, 11 डिग्री पहुंचा तापमान, कड़ाके की सर्दी की चेतावनी
छत्तीसगढ़ में बारिश से बदला मौसम

Koriya News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koriya) जिले में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. नवंबर महीने से ठंड की शुरुआत मानी जाती है. 28 नवंबर तक जिले का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक पहुंच चुका है. वहीं दिन का तापमान 26 डिग्री के आसपास बना हुआ है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अब तीन से चार दिन ऐसा ही मौसम (Chhattisgarh Weather Update) रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ के असर से जिले में मंगलवार सुबह 9 बजे से हल्की बारिश (Rain) हो रही है. 

बारिश से ठंड का असर तेज हो गया. बाजार में गरम कपड़ों की बिक्री तेज हो गई है. मंगलवार को जिले के न्यूनतम तापमान में और दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. दो दिन पहले जिले में न्यनूतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया था. प्रदेश में उत्तर दिशा से आने वाली ठंडी बर्फीली हवा अपना असर दिखा रही है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आगे बादल छंटने के बाद ठंड का असर तेज होगा. 

यह भी पढ़ें : कोरिया के ये अधिकारी मौज में, 15 साल से नहीं हुआ तबादला, हर साल मिलता है प्रमोशन

धान को नुकसान पहुंचा सकती है बारिश

सरगुजा संभाग के अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास है. वनांचल बलरामपुर में तापमान 14 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है, जबकि कोरिया और एम.सी.बी. जिले में तापमान 11 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है. शाम ढलते ही ठंड का असर तेज हो रहा है. ओस की बूंदे और कोहरा छाने लगा है. मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि बीते दो दिन से जिले में मौसम ऐसा ही बने रहने का अनुमान है. बारिश से खेत खलिहान में रखे धान की फसल को नुकसान होने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें : Baikunthpur: सोनहत वॉच टॉवर पिकनिक स्पॉट हुआ खस्ताहाल,  झूले और बैटरी भी हो गई चोरी

बारिश के बाद आगे ठंड बढ़ने का अनुमान

बारिश से खरीदी केंद्रों में खुले में रखे धान की फसल को भी नुकसान पहुंच सकता है. कृषि मौसम वैज्ञानिक पीआर बोबड़े पवार ने कहा कि जिले का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक पहुंच चुका है. बारिश के बाद आगे ठंड बढ़ने का अनुमान है. बादल छंटने के साथ ठंड का असर तेज होगा. तापमान में गिरावट हो सकती है, जिससे सर्दी का असर अब तेज होगा. धान की फसल को नुकसान होने की संभावना है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close