विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Elections: कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन को आचार संहिता उल्लंघन करना पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: निर्वाचन आयोग की टीम को मौके पर से रजिस्टर भी बरामद हुए. जिसमें जनसंपर्क में खर्च किए गए पैसों का हिसाब-किताब लिखा हुआ था. इस पूरी सामग्री को निर्वाचन की टीम ने जब्त कर लिया है. आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन के धार्मिक स्थल का राजनीतिक पार्टी के पक्ष में इस्तेमाल किया जा रहा था.

Read Time: 3 min
MP Elections: कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन को आचार संहिता उल्लंघन करना पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज
कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन को आचार संहिता उल्लंघन करना पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर से आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया है. सागर से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी निधि जैन (Nidhi Jain) के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है, दरअसल, निर्वाचन आयोग को सूचना मिली थी  निलय धर्मशाला में कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन से जुड़ी चुनाव प्रचार सामग्री भारी मात्रा में रखी हुई है. साथ ही धर्मशाला का उपयोग किया जा रहा है. मौके पर पहुंची टीम ने जांच की तो आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया है. इसके बाद निर्वाचन आयोग की टीम ने उनके खिलाफ मोती नगर (Moti Nagar) थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है.

धर्मशाला में मिली चुनाव से जुड़ी हुई प्रचार सामग्री 

निर्वाचन आयोग की टीम को सूचना मिली थी कि कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन से जुड़ी चुनाव प्रचार सामग्री रखी हुई है. मामला ज़िले के मोती नगर के निलय धर्मशाला का है. जहां कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन ने अपने चुनाव प्रचार की सामग्री धर्मशाला में रखी हुई थी. सामग्री में चुनाव चिन्ह से अंकित झंडा, गमछे, पंपलेट, बैनर, पैकेट, कांग्रेस की किताबें एवं पर्चे वहां पर बरामद हुए.धर्मशाला के कई कमरों में यह सामग्री रखी हुई थी. 

ये भी पढ़ें ग्वालियर में ड्यूटी कर्मचारी के लिए मतदान जारी, मतदाताओं में दिखा खूब जोश, सुबह से लग रही कतार

निर्वाचन आयोग की टीम को मौके पर से रजिस्टर भी बरामद हुए. जिसमें जनसंपर्क में खर्च किए गए पैसों का हिसाब-किताब लिखा हुआ था. इस पूरी सामग्री को निर्वाचन की टीम ने जब्त कर लिया है. आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन के धार्मिक स्थल का राजनीतिक पार्टी के पक्ष में इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसको लेकर भारतीय दंड संहिता एवं भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता के सभी प्रावधानों के विपरीत है. मामले का खुलासा होते ही कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन के खिलाफ़ मोती नगर थाने में IPC की धारा 128 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

BJP प्रत्याशी शैलेंद्र जैन पर दर्ज हुआ मामला 

सागर से भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. दरअसल, निर्वाचन आयोग को सूचना मिली थी कि शैलेंद्र जैन बिना अनुमति के साहू धर्मशाला में महिला और पुरुषों को गिफ्ट बांट रहे हैं. मौके पर पहुंची टीम ने जांच की तो आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया. इसके बाद निर्वाचन आयोग की टीम ने उनके खिलाफ मोती नगर थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया. कार्यक्रम स्थल पर सभी लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई थी.

ये भी पढ़ें MP Election : ग्वालियर में राजनीतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत, आज तीन CM सहित ये एक्टर भी करेंगे चुनावी प्रचार


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close