विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election: EVM की निगरानी के लिए निगेहबानी, सुरक्षा व्यवस्था पर BSP-कांग्रेस को भरोसा नहीं

EVM की सुरक्षा में तैनात कांग्रेस और BSP के समर्थकों ने अपना तंबू लगा दिया है. स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात रामपुर बाघेलान विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रामशंकर पयासी ने कहा कि पूरा प्रशासन सत्ता के इशारे पर काम कर रहा है. उन्होंने रामपुर में वोटिंग के दौरान बूथ कैप्चरिंग होने और फोन करने पर किसी अधिकारी के जवाब नहीं देने का आरोप भी लगाया. 

Read Time: 3 min
MP Election: EVM की निगरानी के लिए निगेहबानी, सुरक्षा व्यवस्था पर BSP-कांग्रेस को भरोसा नहीं
MP Election: EVM की निगरानी के लिए निगेहबानी, सुरक्षा व्यवस्था पर BSP-कांग्रेस को भरोसा नहीं

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) 2023 के लिए वोटिंग पूरी हो चुकी हैं. इसी के साथ प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो चुकी है. चुनाव के बाद EVM को स्ट्रांग रुम में जमा करा दिया गया है लेकिन विपक्षी दलों को सतना जिले के प्रशासन की सुरक्षा पर भरोसा नहीं है. यही वजह है कि कांग्रेस-BSP के तमाम प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने स्ट्रांग रुम के बाहर डेरा जमा लिया है. कांग्रेस नेताओं को आशंका है कि BJP के दबाव में स्ट्रांग रुम की EVM के साथ अदला-बदली की जा सकती हैं क्योंकि EVM जमा होने के बाद से ही जिला प्रशासन से CCTV लगाने की मांग की जा रही थी लेकिन 24 घंटे बीतने के बाद उस पर अमल किया गया. 

चुनाव के बाद सील हुआ स्ट्रांग रूम

सतना और मैहर जिले की सात विधानसभा सीटों की EVM सतना के स्ट्रांग रुम में जमा कराई गई हैं. EVM मशीनों को चपड़ा लगाकर सुरक्षित रख दिया गया है. वहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हालांकि इसके बाद भी विपक्षी दलों को इस पर भरोसा नहीं है. मतदान दलों की वापसी के दौरान शील्ड EVM और VVPAT को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है. स्ट्रांग रुम सील किए जाने के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी मौके पर मौजूद रहे. 

ये भी पढ़े: CG Election 2023: बीजेपी कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा, मारपीट और बलवा करने का है मामला

सत्ता के दबाव में काम करने का आरोप

EVM की सुरक्षा में तैनात कांग्रेस और BSP के समर्थकों ने अपना तंबू लगा दिया है. स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात रामपुर बाघेलान विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रामशंकर पयासी ने कहा कि पूरा प्रशासन सत्ता के इशारे पर काम कर रहा है. उन्होंने रामपुर बाघेलान में वोटिंग के दौरान बूथ कैप्चरिंग होने और फोन करने पर किसी अधिकारी के जवाब नहीं देने का आरोप भी लगाया. 

ये भी पढ़े: Chhath Puja 2023: बिलासपुर में अरपा तट पर दिवाली सा नजारा, आकर्षक लाइट से रोशन हुआ घाट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close