विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

MP Election 2023: चुनाव से पहले अलग-अलग शहरों से 43 लाख रुपए एक दिन में जब्त

MP Assembly Election 2023: एसएसटी टीम ने कार्रवाई करते हुए छिंदवाड़ा के अलग अलग स्थानों से 10 लाख रुपए की नकदी जब्त की. वहीं, मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र बॉर्डर पर स्थित बिजासन घाट चेक पोस्ट पर बिजासन पुलिस एवं एसएसटी की टीम ने 3 लाख रुपए जब्त की.  इसके अलावा, इंदौर  निर्वाचन आयोग की  फ्लाइंग स्कॉड टीम के उड़न दस्ता दल (FST) ने मंगलवार रात चेकिंग दौरान  30 लाख रुपए की राशि जब्त की.

Read Time: 4 mins
MP Election 2023: चुनाव से पहले अलग-अलग शहरों से 43 लाख रुपए एक दिन में जब्त

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही वोट के लिए नोटों के इस्तेमाल की कोशिशें भी तेज हो गई है. हालांकि, चुनाव आयोग की मुस्तैदी से नेताओं के मंसूबों पर पानी फिरता दिख रहा है. आचार संहिता के बाद सतर्क हुए पुलिस-प्रशासन ने मंगलवार को अलग-अलग शहरों से 43 लाख रुपये कैश बरामद किए.

एसएसटी टीम ने कार्रवाई करते हुए छिंदवाड़ा के अलग अलग स्थानों से 10 लाख रुपए की नकदी जब्त की. वहीं, मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र बॉर्डर पर स्थित बिजासन घाट चेक पोस्ट पर बिजासन पुलिस एवं एसएसटी की टीम ने 3 लाख रुपए जब्त की.  इसके अलावा, इंदौर  निर्वाचन आयोग की  फ्लाइंग स्कॉड टीम के उड़न दस्ता दल (FST) ने मंगलवार रात चेकिंग दौरान  30 लाख रुपए की राशि जब्त की.

इंदौर में  30 लाख रुपए बरामद

इंदौर  निर्वाचन आयोग की फ्लाइंग स्कॉड टीम उड़नदस्ता दल (FST) ने मंगलवार रात चेकिंग के दौरान  30 लाख रुपए की राशि जब्त की. इंदौर के भवरकुआ और आजाद नगर में चेकिंग के दौरान अलग अलग व्यापारियों से  30 लाख रुपए की राशि जब्त की गई. गौर तलब है कि रतलाम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों से कहा था कि वह व्यापारियों को परेशान न करें, लेकिन आचार संहिता लागू होने के बाद चेकिंग अभियान और तमाम कार्रवाई निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार होती है और इसी के चलते इंदौर FST ने  यह कार्रवाई की.

छिंदवाड़ा में 10 लाख रुपए जब्त

आदर्श आचार संहिता के चलते छिंदवाड़ा में वाहनों की चेकिंग के लिए बनाए गए चेक पोस्ट पर मंगलवार को अलग अलग स्थानों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. इसी क्रम में चौरई पुलिस ने 3,51000 रुपए, सौसर में 2,50000 रुपए, पांढुर्णा में 2,00000 रुपए, अमरवाड़ा में 2,30,000 रुपए की नकदी जब्त की.   आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने सभी तहसील मुख्यालयों में जांच नाके बनाए हुई है, जहां पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. इसी वाहन चैकिंग के दौरान मंगलवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने 10 लाख 31 हजार रुपए जब्त किए. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि चुनाव के एंगल से इस मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ेंः MP Election: छतरपुर में बागियों ने बदले चुनावी समीकरण, जानिए किन नेताओं की साख है खतरे में...

सेंधवा में 3 लाख रुपए मिला

मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र बॉर्डर पर स्थित बिजासन घाट चेक पोस्ट पर वाहन चैकिंग के दौरान एक शख्स को 3 लाख रुपये जब्त किया गया. गाड़ी नम्बर एम एच 02ए के 5654 में बैठे इंदौर निवासी 40 वर्षीय उमाकांत की चैकिंग के दौरान 3 लाख रुपए मिले. उमाकांत से इस राशि के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ये पैसे महाराष्ट्र से अपने भाई से लेकर अपने घर मानपुर जा रहा हू, लेकिन जब पुलिस ने इस संबंध में लीगल दस्तावेज की मांग की, तो वह पुलिस को कोई भी दस्तावेज दिखाने में नाकाम रहा.  इसके बाद पुलिस ने नकदी जब्त कर ली. यह जानकारी सेंधवा के नायब तहसीलदार सुधीर शर्मा
ने दी. 

ये भी पढ़ेंः MP Election: शिवराज-कमलनाथ का वार-पलटवार, CM ने कहा लूटे गए माल के बंटवारे पर लड़ रहे हैं जय-वीरू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
3 साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 लोग गंवा रहे जान
MP Election 2023: चुनाव से पहले अलग-अलग शहरों से 43 लाख रुपए एक दिन में जब्त
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;