विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

MP Election: शिवराज-कमलनाथ का वार-पलटवार, CM ने कहा लूटे गए माल के बंटवारे पर लड़ रहे हैं जय-वीरू

CM शिवराज ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को 'शोले' फिल्म के 'जय' और 'वीरू' से तुलना करने पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि वे लूटे गए माल के बंटवारे को लेकर आपस में लड़ रहे हैं. वहीं कमलनाथ ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि जय और वीरू ने ही अत्याचारी गब्बर सिंह का हिसाब किया था.

Read Time: 5 mins
MP Election: शिवराज-कमलनाथ का वार-पलटवार, CM ने कहा लूटे गए माल के बंटवारे पर लड़ रहे हैं जय-वीरू
फोटो - एक्स/CMMadhyaPradesh

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने मंगलवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) और कमलनाथ (Kamalnath) को 'शोले' फिल्म के 'जय' और 'वीरू' से तुलना करने पर (Jai Veeru Controversy) कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि वे लूटे गए माल के बंटवारे को लेकर आपस में लड़ रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने पीसीसी चीफ कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की तुलना 1975 में आई फिल्म शोले (Film Sholay Jai Veeru) में अभिनेता अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र द्वारा निभाए गए 'जय' और 'वीरू' के किरदार से की थी. जिसके कुछ दिन बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान की टिप्पणी आई है.

कांग्रेस नेताओं को दिल्ली बुलाने पर शिवराज ने बोला हमला

वहीं दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की दिल्ली यात्रा पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, "जय-वीरू की जोड़ी को दिल्ली बुलाया गया है. जैसा कि अखबारों ने बताया, वे कह रहे हैं कि भाजपा भ्रम पैदा कर रही है, तो उन्हें दिल्ली क्यों बुलाया जा रहा है? कांग्रेस के जय और वीरू आपस में झगड़ रहे हैं और ये लूट के माल के लिए लड़ रहे हैं.''

चौहान ने कहा, "2003 से पहले भी मिस्टर बंटाधार ने पूरे राज्य को लूटा और नष्ट कर दिया. यहां तक कि 15 महीने के शासन के दौरान, कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को लूट का केंद्र बना दिया. अब विवाद केवल इस बात को लेकर है कि लूटने वालों में अगला कौन होगा और उसमें किसको किस तरह का हिस्सा मिलेगा. इसमें दिल्ली भी शामिल है.''

कमलनाथ ने शिवराज पर किया पलटवार

मुख्यमंत्री शिवराज के इस बयान के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पलटवार किया. कमलनाथ ने लिखा, "शिवराज जी, जय और वीरू ने ही अत्याचारी गब्बर सिंह का हिसाब किया था. मध्य प्रदेश 18 साल से अत्याचार से त्रस्त है. अत्याचार के अंत का समय आ गया है. बाकी आप समझदार हैं."

सुरजेवाला ने कमलनाथ और दिग्विजय को कहा था जय और वीरू

सुरजेवाला ने शनिवार को कहा था कि सिंह और कमलनाथ के बीच रिश्ता वैसा ही है जैसा 'शोले' में धर्मेंद्र (वीरू) और अमिताभ बच्चन (जय) द्वारा निभाए गए किरदारों के बीच था. उन्होंने भोपाल में कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर कथित खींचतान पर कहा था, "न तो गब्बर सिंह उनमें लड़ाई करवा सका और न ही भाजपा का गब्बर सिंह यहां ऐसा करवा पाएगा."

कपड़े फाड़ने के विवाद से उठी थी मतभेद की चर्चाएं

इस महीने की शुरुआत में, कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें उन्होंने कथित तौर पर शिवपुरी से एक नेता को टिकट देने से इनकार करने पर अपनी पार्टी के लोगों से सिंह के कपड़े फाड़ने के लिए कहा था. इससे उम्मीदवारों के चयन को लेकर पार्टी में मतभेद की चर्चाएं तेज हो गई थीं. हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्रियों ने एकजुटता दिखाने की कोशिश की. भाजपा ने शुक्रवार को फिर आरोप लगाया था कि टिकट वितरण पर विवाद के बाद सिंह ने खुद को चुनाव प्रचार से दूर कर लिया है.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023 : शिवराज सिंह चौहान का ताबड़तोड़ दौरा, CM ने कहा-शिकारी आएगा, जाल बिछाएगा, लेकिन फंसना नहीं

ये भी पढ़ें - Indore News : बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय का आरोप- हमेशा आतंकवाद का साथ देती है कांग्रेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेवती रेंज में पौधारोपण शुरू: महिलाओं ने बजाए शंख, विजयवर्गीय ने की पूजा-अर्चना... इंदौर में आज रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे
MP Election: शिवराज-कमलनाथ का वार-पलटवार, CM ने कहा लूटे गए माल के बंटवारे पर लड़ रहे हैं जय-वीरू
indore-Crime: After interrogating 400 people and examining 500 CCTV cameras, the accused of robbery were caught, a very interesting information came to light.
Next Article
Crime: 400 लोगों से पूछताछ और 500 CCTV कैमरे की जांच के बाद लूट के आरोपी गिरफ्तार, एक रोचक जानकारी आई सामने
Close
;