विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

MP Election: कांग्रेस नेता अपने बेटों को सेट करने में लगे... सिवनी में बोले PM मोदी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के दो बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं, कुर्ता फाड़ने में लगे हैं. उन नेताओं को अपने बेटों की चिंता है, जनता की चिंता उनको नहीं है. 

Read Time: 7 min
MP Election: कांग्रेस नेता अपने बेटों को सेट करने में लगे... सिवनी में बोले PM मोदी
PM मोदी ने सिवनी में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज रविवार को चुनावी प्रचार के लिए मध्य प्रदेश के सिवनी (PM Modi Seoni Visit) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. इसके साथ ही पीएम मोदी ने आदिवासी वर्ग को भी साधने की कोशिश की. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि एमपी को सुशासन और विकास की निरंतरता चाहिए, इसलिए मध्य प्रदेश कह रहा है भाजपा है तो भरोसा है, भाजपा है तो विकास है, बेहतर भविष्य है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के दो बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं, कुर्ता फाड़ने में लगे हैं. उन नेताओं को अपने बेटों की चिंता है,आपकी चिंता उनको नहीं है. 

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश का बच्चा-बच्चा कह रहा है, एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी. इसलिए इस बार जनता जनार्दन विजय की गारंटी है. भाजपा को जिताने की गारंटी है. प्रधानमंत्री ने कहा, "महाकौशल ने बार-बार भाजपा को आशीर्वाद दिया है, इस बार भी महाकौशल ने भाजपा की महाविजय तय कर दी है." इस दौरान पीएम मोदी के साथ रैली में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh kulaste) और प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) भी मौजूद थे.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को बढ़ाया गया

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana Extended) के समय को बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा, "संकट के समय में किसी गरीब के घर का चूल्हा नहीं बुझने दूंगा, बच्चे भूखे सोने न पाएं इसके लिए मैं जागता रहता था. कोरोना काल से अब तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने की योजना चलाई. एमपी के 5 करोड़ लोगों तक मुफ्त राशन पहुंचा, अब 5 वर्ष तक मुफ्त राशन मिलेगा." उन्होंने कहा, "मुझे पता है गरीबी क्या होती है, मुझे गरीबी किताबों में नहीं पढ़नी पड़ती है. अगले 5 साल फिर से मुफ्त राशन की गारंटी देगें."

कांग्रेस के लिए एक परिवार से बढ़कर कुछ नहीं

पीएम मोदी ने रैली में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, "कांग्रेस का एक-एक घोटाला हजारों करोड़ का होता था, लेकिन भाजपा सरकार में अब घोटाले नहीं होते हैं. अब घोटालों का पैसा गरीबों पर खर्च होता है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है, कांग्रेस चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है. कांग्रेस सीएम की कुर्सी के लिए नहीं लड़ रही है, कांग्रेस चुनाव इसलिए लड़ रही है कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा." उन्होंने कहा, "कांग्रेस जहां सत्ता में रहती है, वहां की सड़कें, गालियों से लेकर सब कुछ परिवार के नाम कर दिया जाता है. कांग्रेस के नेता कह रहे हैं हमारे दादा-दादी ये किए, नाना-नानी ये किए, इसलिए हमें वोट दो."

PM मोदी ने सिवनी को सराहा  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे देवतुल्य विद्यासागर महाराज के चरणों मे बैठने का मौका मिला. मैं उस मिट्टी पर आकर आपके आशीर्वाद से नई ऊर्जा लेकर जा रहा हूं." पीएम मोदी ने सिवनी जिले की तारीफ करते हुए कहा, "सिवनी की पुण्य भूमि शहीद बिन्दु कुमारी, रानी दुर्गावती और शंकर शाह की भूमि है. 30 साल बाद कोई पीएम सिवनी आया है. ये देखिए यह सौभाग्य मुझे मिला, आपका आशीर्वाद पाना भी तो सौभाग्य है. एमपी के मन में मोदी इसलिए है, क्योंकि पीएम अन्न योजना है. कोरोना काल में परिवार के सदस्य जान बचाने के लिए जूझ रहे थे, तब मेरे मन में विचार आया है कि मैं इस जंग में लड़ूंगा, मैदान में रहूंगा."

आदिवासी वोट साधने की कोशिश

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के नेता आदिवासियों को लेकर तरह-तरह का झूठ फैला रहे हैं. आदिवासी समाज के लिए भाजपा ने अलग मंत्रालय बनाया. पहली बार भाजपा की अटल बिहारी सरकार ने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय, मंत्री और बजट बनाने का काम किया था, लेकिन आज कांग्रेस के नेता आदिवासियों के नाम पर झूठ फैला रहे हैं, भ्रम फैला रहे हैं." उन्होंने कहा, "कांग्रेस एक बार फिर आदिवासियों को ठगने का काम करने जा रही है. आदिवासियों के वीर नायकों के नाम पर संस्थानों के नाम रखने का काम भाजपा ने किया है. आदिवासी समाज इतना पुराना है, लेकिन पांच दशक तक दिल्ली में राज करने वाली कांग्रेस नेताओं ने आदिवासी शब्द नहीं सुना था. उन्हें पता नहीं था कि आदिवासी, जनजातीय समाज कहां रहता है."

कांग्रेस जनता की जेब साफ करती है

पीएम ने कहा कि आदिवासियों के विकास के लिए भाजपा सरकार 15 हजार करोड़ रुपए की लागत से खास मिशन शुरू करने जा रही है. बीजेपी ने सारी सुविधाएं आपके फोन पर ही उपलब्ध करवा दी है. कांग्रेस सरकार के समय मोबाइल फोन बनाने वाली देश मे 2 फैक्ट्री थी, लेकिन आज बीजेपी सरकार में देश मे 200 से ज्यादा फैक्टरियां मोबाइल बना रही है इसलिए मोबाइल सस्ता हुआ है. आज डेटा सस्ता मिल रहा है, 500 रुपए में डेटा मिल रहा है. 3 से 4 हजार हर माह बचाने का काम आपका बेटा मोदी कर रहा है. कांग्रेस होती तो गरीब को डेटा सस्ता नहीं मिलता, वह दूर से ही मोबाइल देखता रहता. कांग्रेस जनता की जेब साफ करती है, जबकि बीजेपी आपका खर्च कम से कम करने में लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आयुष्मान कार्ड के जरिए 5 लाख तक के मुफ्त ईलाज़ की गारंटी है. ये मोदी की गारंटी है. कांग्रेस कर्ज माफी की झूठी घोषणाएं करती है.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: खरगे बोले- ED की छापेमारी हमें नहीं रोक सकती, कांग्रेस ने अंग्रेजों को भेजा था वापस

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: शराबबंदी पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, 51% महिलाएं साइन कर दें तो बंद करा दूंगा ठेके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close