विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Elections 2023: BJP इस बार नहीं करेगी कोई चूक, जीतेंगी सबसे ज्यादा सीटें: नरेंद्र सिंह तोमर

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, BJP विधानसभा चुनाव के लिए पूरी रणनीति के तहत चुनाव अभियान चला रही है जिसमें सबसे पहले जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली गई. तोमर ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में भारी बहुमत से फिर से विजय पाने जा रही है जिसके लिए पार्टी के सभी नेताओं से लेकर एक-एक कार्यकर्ता दृढ़ संकल्प से काम कर रहा हैं. 

Read Time: 4 min
MP Elections 2023: BJP इस बार नहीं करेगी कोई चूक, जीतेंगी सबसे ज्यादा सीटें: नरेंद्र सिंह तोमर
BJP इस बार नहीं करेगी कोई चूक, जीतेंगी सबसे ज्यादा सीटें: केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र तोमर

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं जिसे लेकर प्रदेश में बयानबाज़ी का दौर भी तेज़ हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने दावा किया कि ग्वालियर चंबल अंचल में भी इस बार कोई चूक नहीं की जाएगी और ग्वालियर अंचल में भारतीय जनता पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेगी. तोमर ने दावा किया कि प्रदेश में फिर से BJP की ही सरकार बनेगी. सोमवार को नरेंद्र सिंह तोमर BJP के घोषणा पत्र की विस्तार से जानकारी देने के लिए ग्वालियर पहुंचें. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. घोषणा पत्र पर चर्चा करते हुए तोमर ने कहा कि 

BJP किसानों को लेकर हमेशा गंभीर रही हैं. फसलों के लिए तो हम MSP पहले से ही घोषित करते हैं लेकिन इस बार ये संकल्प भी लिया गया है कि हम MSP पर बोनस भी देंगे. यह बोनस मिलाकर गेंहू का भाव 2700 रुपये कुंटल होगा और धान का भाव 3100 रुपये कुंटल होगा. यह किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. इससे पहले तक MSP मनमाने ढंग से तय होती तो लेकिन मोदी जी की सरकार आई तो तय किया कि किसानों की लागत में पचास फीसदी मुनाफा जोड़कर MSP तय की जाए. इससे किसानों को काफी फायदा हो रहा हैं. अब बोनस मिलने के बाद उन्हें और भी लाभ मिलेगा.

नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय कृषिमंत्री

ये भी पढ़ें- कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, बोले-''BJP का घोषणा पत्र कांग्रेस से कॉपी''


वनवासियों के जीवन स्तर में लाएंगे बदलाव

तेंदूपत्ते का काम करने वाले आदिवासी भाई बहनों के लिए भी खास ख्याल रखा गया है. यह अब 4 हजार रुपये प्रति बोरा खरीदा जाएगा. ऐसा संकल्प BJP ने किया है. स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए तीन लाख करोड़ रुपये का निवेश करने का भी संकल्प है. प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ ही कक्षा एक से 12 वीं तक के बच्चों को फ्री शिक्षा देने का वादा भी घोषणा पत्र में किया गया है.


'BJP अपने सभी वादों को करेगी पूरा' - नरेंद्र सिंह तोमर 

BJP विधानसभा चुनाव के लिए पूरी रणनीति के तहत चुनाव अभियान चला रही है जिसमें सबसे पहले जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली गई. तोमर ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में भारी बहुमत से फिर से विजय पाने जा रही है जिसके लिए पार्टी के सभी नेताओं से लेकर एक-एक कार्यकर्ता दृढ़ संकल्प से काम कर रहा हैं. 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने संकल्प पत्र में BJP की तरफ से दिए गए सभी वचनों की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने जन-अपेक्षा के आधर पर संकल्प पत्र तैयार किया है और हम अपने सभी वचनों को पूरा करेंगे.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी के काफिले पर पथराव व गोलीबारी, इस विधायक पर लगे आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close