विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी के काफिले पर पथराव व गोलीबारी, इस विधायक पर लगे आरोप

MP Assembly Election 2023: पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इस बीच भाजपा प्रत्याशी का आरोप है कि वहां अब भी कई कार्यकर्ता फंसे हुए हैं. वहीं, पथराव की इस घटना में भाजपा प्रत्याशी समेत पांच से 10 समर्थक घायल बताए जा रहे हैं.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी के काफिले पर पथराव व गोलीबारी, इस विधायक पर लगे आरोप

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) जिले की पिछोर विधानसभा क्षेत्र (Pichor Assembly Constituency) में उस समय बवाल मच गया, जब भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी (Pritam Singh Lodhi) अपने सैकड़ों समर्थकों को लेकर वर्तमान कांग्रेस विधायक केपी सिंह कक्काजू (KP Singh Kakkaju) के गृह ग्राम करालखेड़ा जनसंपर्क करने पहुंचे. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर जमकर पथराव किया गया. इसके साथ ही हवाई फायर भी की गई, जिससे अफरा-तफरी मच गई.

इस दौरान उपद्रवियों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की. बताया जाता है कि इस घटना में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी को भी चोट आई हैं. इसके बाद  शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ने पूरी घटना की थाने में शिकायत दर्ज कराई. उनके समर्थकों ने इस पथराव और हमले की घटना को अंजाम देने का आरोप पिछोर से कांग्रेस विधायक और वर्तमान में शिवपुरी प्रत्याशी केपी सिंह काकाजी पर लगाया है. वहीं, घटना को लेकर कांग्रेस समर्थकों ने भी भाजपा समर्थकों पर उपद्रव और पत्थरबाजी करने करने के साथ ही गोली चलाने का भी आरोप लगाया है.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इस बीच भाजपा प्रत्याशी का आरोप है कि वहां अब भी कई कार्यकर्ता फंसे हुए हैं. वहीं, पथराव की इस घटना में भाजपा प्रत्याशी समेत पांच से 10 समर्थक घायल बताए जा रहे हैं. इसके अतिरिक्त करीब आठ से दस वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. घटना के बाद पिछोर के करार खेड़ा  क्षेत्र में अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. हालांकि, पुलिस मौके पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें-Vidisha News: दिवाली पर फूलों की बढ़ी मांग, सजावटी सामानों से पटा बाजार

मामले के तूल पकड़ने के हैं आसार

बता दें कि करारखेड़ा गांव शिवपुरी से बनाए गए कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह कक्काजू का पैतृक गांव है. केपी सिंह कक्काजू अपने गांव करारखेड़ा में ही निवास करते हैं. केपी सिंह कक्काजू पिछले 6 बार से पिछोर विधानसभा से कांग्रेस की ओर से विधायक रह चुके हैं. इस बार केपी सिंह कक्काजू  शिवपुरी से चुनाव लड़ रहें हैं. मामला राजनीति है. लिहाजा, चुनावी मौसम में ये जल्दी थमता दिखाई नहीं दे रहा है. अब देखना यह है कि दीपावली को हुए इस पत्थरबाजी कांड में बात कहां तक जाती है.

 कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह कक्काजू का पैतृक गांव कराल खेड़ा में हुए इस हंगामे के बाद भाजपा प्रत्याशी ने खुद के घायल होने की जानकारी दी है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हमारे कई समर्थक भी घायल हो गए हैं. उन्होंने खुले शब्दों में इसका आरोप कांग्रेस विधायक केपी सिंह काका जी पर लगाया है.  

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में 266 वर्षों से चल रही है प्राकृतिक रंग से दीवाली पूजन के चित्र बनाने की परंपरा, राष्ट्रपति से पीएम तक हैं इस कला के मुरीद
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close