विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

MP Election: मायावती का कांग्रेस पर वार, "जाति जनगणना का दावा करने वाली पार्टी ने मंडल आयोग का किया था विरोध"

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मायावती ने कहा कि बसपा ने मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू करने की शर्त पर वीपी सिंह सरकार को समर्थन दिया था. उन्होंने कहा कि वीपी सिंह सरकार ने डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को भारत रत्न से भी सम्मानित किया.

Read Time: 2 min
MP Election: मायावती का कांग्रेस पर वार,
मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बुधवार को आरोप लगाया कि जब कांग्रेस (Congress) सत्ता में थी, तो उसने मंडल आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं की, जबकि वीपी सिंह (VP Singh) के नेतृत्व वाली सरकार ने इसे लागू किया.

सतना में की रैली को संबोधित 

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सतना जिले (Satna District) में एक चुनावी रैली के संबोधित करते हुए, उन्होंने मतदाताओं से उन राजनीतिक दलों के जाल में नहीं फंसने का आग्रह किया, जो चुनाव के दौरान वादे करते हैं लेकिन बाद में उन्हें भूल जाते हैं.

बसपा प्रमुख ने कहा, 'आजादी के बाद कांग्रेस शासन के तहत, काका कालेलकर आयोग और मंडल आयोग ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण की सिफारिश की लेकिन कांग्रेस ने कार्रवाई नहीं की.''

ये भी पढ़ें-MP Election: कांग्रेस ने हमें 'पांडव' कहा मतलब वे खुद 'कौरव' हैं... CM शिवराज ने दिया खरगे को जवाब

कांग्रेस पर लगाए आरोप

उन्होंने कहा कि संविधान लागू होने के बाद दलित, आदिवासी और ओबीसी सालों तक पिछड़ गए. मायावती ने कहा कि बसपा ने मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू करने की शर्त पर वीपी सिंह सरकार को समर्थन दिया था. उन्होंने कहा कि वीपी सिंह सरकार ने डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को भारत रत्न से भी सम्मानित किया.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने डॉ. आंबेडकर को भारत रत्न देने के लिए कोई प्रयास नहीं किया, जिससे उसका असली चेहरा सामने आ गया। 1989-1990 के दौरान वी पी सिंह सरकार सत्ता में थी. मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बसपा ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के साथ गठबंधन किया है.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, घर से बुलाकर सहेली ने पीड़िता को दरिंदों को सौंपा, मामला दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close