विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

MP Election: कांग्रेस ने हमें 'पांडव' कहा मतलब वे खुद 'कौरव' हैं... CM शिवराज ने दिया खरगे को जवाब

सीएम ने लाडली बहना योजना के पैसों को लेकर कहा, 'पहले 10 को पैसे डालता था लेकिन धनतेरस के कारण जल्दी डाल दिए.' शिवराज ने कहा, 'सरकार आने पर पानसेमल विधानसभा में 10 सीएम राईज स्कूल खोले जाएंगे.'

Read Time: 4 min
MP Election: कांग्रेस ने हमें 'पांडव' कहा मतलब वे खुद 'कौरव' हैं... CM शिवराज ने दिया खरगे को जवाब
सेंधवा विधानसभा में शिवराज सिंह चौहान की जनसभा

CM Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) बुधवार को सेंधवा विधानसभा पहुंचे. यहां उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित किया. शिवराज सिंह चौहान की सभा में चूक तब हुई जब उनका हेलिकॉप्टर हेलीपैड पर लैंड होने वाला था कि तभी हेलीपैड पर लगे बैरिकेड नीचे गिर गए और सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी नीचे गिर गए. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. भाजपा के मंडल पदाधिकारियों ने तीर-कमान देकर सीएम शिवराज का स्वागत किया.

जैसे-जैसे 17 नवंबर की मतदान की तारीख करीब आ रही है, वैसे-वैसे चुनाव भी अपनी गति पकड़ रहा है. भाजपा और कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं के दौरे भी शुरू हो चुके हैं. 10 तारीख को बड़वानी जिले की विधानसभा के 4 उम्मीदवारों के समर्थन में राजपुर में एक सभा होगी. वहीं 13 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़वानी सहित धार, अलीराजपुर की आठ विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले की दो विधानसभा पानसेमल और सेंधवा के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सभा को संबोधित किया. 

यह भी पढ़ें : MP Election : आचार संहिता के बीच बिक रही अवैध शराब, ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए कहा- करेंगे प्रदर्शन

'कांग्रेस ने मान लिया वे कौरव हैं'

सबसे पहले पानसेमल पंहुचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा के पानसेमल की एक मांग सामने आई है. यहां नर्मदा का पानी नहीं है. मैं वचन देता हूं कि पानसेमल की जनता को, यहां के किसानों को नर्मदा का पानी मिलेगा. कांग्रेस ने पानी नहीं दिया क्योंकि कांग्रेस में पानी बचा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमको 'भाजपा के 5 पांडव' कहा. मतलब उन्होंने मान लिया है कि वे कौरव हैं. पांडव न्याय की लड़ाई अधर्म के खिलाफ लड़ते हैं जबकि कौरव अधर्म की लड़ाई लड़ते हैं.

'धृतराष्ट्र वाली कांग्रेस कभी नहीं जीत सकती'

सीएम ने कहा कि कौरवों में एक धृतराष्ट्र थे जो अपने बेटे को राज दिलाना चाहते थे लेकिन कांग्रेस में दो हैं. एक कमलनाथ, एक दिग्विजय सिंह. ये धृतराष्ट्र वाली कांग्रेस कभी चुनाव नहीं जीत सकती. शिवराज ने कहा, 'मेरी बहनों, मेरी बेटियां मेरे लिए देवियां हैं लेकिन कांग्रेस को ये नाटक-नौटंकी लगती है. बताओ बहनों, देवी कहना पूजा करना नाटक है?' उन्होंने कहा, 'नौटंकी तुम करते हो. कमलनाथ ने डबरा की मंत्री को आइटम कहा. शर्म आनी चाहिए. ये तुम्हारी सोच, तुम्हारा व्यवहार है.' 

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: बड़वानी के पानसेमल से कांग्रेस की प्रत्याशी के खिलाफ उठे विरोध के स्वर, दिखाए गए काले झंडे

'पानसेमल में खोलेंगे 10 सीएम राईज स्कूल'

सीएम ने लाडली बहना योजना के पैसों को लेकर कहा, 'पहले 10 को पैसे डालता था लेकिन धनतेरस के कारण जल्दी डाल दिए.' शिवराज ने कहा, 'सरकार आने पर पानसेमल विधानसभा में 10 सीएम राईज स्कूल खोले जाएंगे.' बिजली को लेकर उन्होंने कहा कि अब से सिर्फ 100 रुपए ही लगेंगे बाकी पैसा तुम्हारा भाई भरेगा. किसान सम्मान निधि को लेकर शिवराज ने कहा कि अब कोई सब्सिडी नहीं बल्कि सीधा पैसा खातों में ट्रांसफर किया जाएगा. सरकार बनने पर प्रत्येक परिवार के लिए एक रोजगार शुरू किया जाएगा और कोई बेरोजगार नहीं रहेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close