विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

ग्वालियर में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, घर से बुलाकर सहेली ने पीड़िता को दरिंदों को सौंपा, मामला दर्ज

Gwalior Crime News : ASP ऋषिकेश मीणा का कहना है कि नाबालिक किशोरी की शिकायत पर उसकी सहेली सहित चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. मामला संगीन है इसलिए जांच के लिए टीआई के नेतृत्व में स्पेशल टीम (SIT) का गठन किया गया है. सहेली को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

Read Time: 4 min
ग्वालियर में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, घर से बुलाकर सहेली ने पीड़िता को दरिंदों को सौंपा, मामला दर्ज
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Crime News : मध्यप्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अपराध (Crime Against Women in MP) कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हालिया मामला ग्वालियर का है, जहां एक नाबालिक लड़की (Minor Girl) के साथ गैंग रेप (Gang Rape Case in Gwalior) की घटना हुई है. यह सनसनीखेज मामला बिलौआ थाना क्षेत्र का है, जहां छात्रा को उसकी ही सहेली रात को घर से बुलाकर ले गई थी, जिसके बाद आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इतना ही नहीं पीड़िता बंधक बनाकर भी रखा गया था. घटना के बाद पीड़िता और उसका परिवार डरा हुआ है. इनके घर पर सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है. पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की सहेली सहित चार लोगों पर पास्को एक्ट (POCSO Act) सहित विभिन्न धाराओं में एफआइआर (FIR) दर्ज की है. पुलिस ने सहेली को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. 

कैसा रहा घटनाक्रम?

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार शहर से लगे बिलौआ थाना क्षेत्र में रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा 31 अक्टूबर की रात अपने घर पर पढ़ाई कर रही थी. अगले दिन यानी एक नवंबर को उसका हिंदी का टेस्ट था. तभी उसके साथ पढ़ने वाली एक  सहेली घर आयी और थोड़ी देर में आने की बात कहकर अपने साथ ले गई.

पीड़िता बच्ची के पिता किसान हैं और उस समय फसल काटने के लिए गए थे. पीड़िता की सहेली उसे जंगल की तरफ ले गई. जहां सहेली का दोस्त शिवराज गुर्जर मिला. शिवराज के साथ सुमित गुर्जर व एक अन्य युवक था. इन लोगों ने छात्रा को बंधक बना लिया. सुमित ने किशोरी के साथ दुष्कर्म (Rape) किया और विरोध करने पर मारपीट भी की. इसके बाद दोस्त के घर पर बंधक बनाकर रखा.

शिकायत के अनुसार सुमित और शिवराज उसे अपने दोस्त के पास छोड़कर चले गए. दूसरे दिन पीड़िता आरोपियों के चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची तो इस घटना को सुनकर परिवार वाले डर गए और पुलिस को अपनी आप बीती बताई. उसके बाद इस मामले में छात्रा की सहेली, सुमित गुर्जर, शिवराज गुर्जर, विकास गुर्जर सहित एक अज्ञात पर पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है.

केस दर्ज, सहेली हिरासत में

एडिशनल एसपी (Additional Superintendent of Police) ऋषिकेश मीणा का कहना है कि नाबालिक किशोरी की शिकायत पर उसकी सहेली सहित चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. मामला संगीन है इसलिए जांच के लिए टीआई के नेतृत्व में स्पेशल टीम (SIT) का गठन किया गया है. सहेली को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें : MP Election : 20 घंटे में BJP नेता का बदला 'दिल'- राजनाथ के मंच पर थे, फिर खरगे के सामने कांग्रेस में हो गए शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close