विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

MP Election 2023: सिंधिया ने चुनाव छोड़कर भागने के आरोपों को किया खारिज, दिग्विजय को लेकर कही ये बड़ी बात

MP Assembly Election 2023: सत्तारूढ़ भाजपा ने अगले माह होने वाले विधानसभा चुनाव में तीन केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारा है. हालांकि, कांग्रेस में रहते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए संघर्ष करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: सिंधिया ने चुनाव छोड़कर भागने के आरोपों को किया खारिज, दिग्विजय को लेकर कही ये बड़ी बात

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya M Scindia) ने मंगलवार को कांग्रेस (Congress) नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के उस तंज को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि सिंधिया मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से भाग गए हैं. तीन साल पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले सिंधिया ने इस मामले में उल्टे पत्रकारों से ही पूछ लिया, क्या आप दिग्विजय सिंह को गंभीरता से लेते हैं?

दरअसल, पत्रकारों ने उनसे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की टिप्पणी के बारे में पूछा था कि कांग्रेस ने शिवपुरी से केपी सिंह को टिकट दिया है, जबकि उसने इस क्षेत्र से पूर्व भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट देने का वादा किया था. बताया जाता है कि कांग्रेस ने ये कदम उन अटकलों के बाद उठाया, जिसमें ये कहा गया था कि भाजपा के उम्मीदवार के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी से चुनाव लड़ सकते हैं. इसके बाद सिंधिया के यहां से चुनाव नहीं लड़ने पर दिग्विजय ने सोमवार को कहा था कि आखिरकार सिंधिया डरकर भाग गए.

भाजपा ने सिंधिया को नहीं दिया है टिकट

सत्तारूढ़ भाजपा ने अगले माह होने वाले विधानसभा चुनाव में तीन केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारा है. हालांकि, कांग्रेस में रहते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए संघर्ष करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है. पहले ऐसी अटकलें थी कि वे अपनी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया की सीट शिवपुरी से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, भाजपा की यशोधरा राजे सिंधिया ने 2018 में शिवपुरी से जीत हासिल की थी, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः MP Election: चुनाव से पहले सिंधिया ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका, कई नेताओं को दिलाई भाजपा की सदस्यता
 

सिंधिया ने कांग्रेस को दिया झटका

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. उन्होंने मंगलवार को शिवपुरी और अशोकनगर के बड़े कांग्रेसी नेताओं को भाजपा में शामिल कराया. सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस से भाजपा में आए इन नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री के सामने कांग्रेस से भाजपा में आए नेता भावुक होते हुए नजर आए. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: कन्या पूजन पर सियासत, कमलनाथ ने शिवराज पर लगाया धर्म के नाम पर वोटों की सौदेबाजी का आरोप
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close