विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

MP Election: चुनाव से पहले सिंधिया ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका, कई नेताओं को दिलाई भाजपा की सदस्यता

भाजपा में शामिल हुए इन नेताओं को केंद्रीय मंत्री ने अपने हाथों से भारतीय जनता पार्टी की पट्टिका पहनाई. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि ये सब पहले भी हमारे परिवार का हिस्सा थे और आज भी हैं.

Read Time: 3 min
MP Election: चुनाव से पहले सिंधिया ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका, कई नेताओं को दिलाई भाजपा की सदस्यता
विधानसभा चुनाव से पहले सिंधिया ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है

Jyotiraditya Scindia News : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के लिए राजनीतिक घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका दिया है. शिवपुरी और अशोकनगर के बड़े कांग्रेसी नेताओं को भाजपा में शामिल किया गया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की मौजूदगी में कांग्रेस से भाजपा में आए इन नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री के सामने कांग्रेस से भाजपा में आए नेता भावुक होते हुए नजर आए. 

इन लोगों ने ली बीजेपी की सदस्यता

बीजेपी में शामिल नए लोगों में आशा दोहरे भी शामिल हैं जिनका 2018 के चुनाव में सिंधिया के साथ बातचीत का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह टिकट के लिए लाखों रुपए देने की बात कह रही थीं.

बाद में उप चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया था लेकिन वह हार गई थीं. अशोकनगर विधानसभा से उप चुनाव 2020 में कांग्रेस उम्मीदवार रहीं आशा दोहरे, नगर पालिका में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अनीता जैन, प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश जैन अमोल ने मंगलवार को ग्वालियर के जय विलास पैलेस पहुंचकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

यह भी पढ़ें : MP Elections: 'BJP की लड़ाई कांग्रेस से नहीं बल्कि देश को तोड़ने वाले'...केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

सिंधिया ने पहनाई बीजेपी की पट्टिका

भाजपा में शामिल हुए इन नेताओं को केंद्रीय मंत्री ने अपने हाथों से भारतीय जनता पार्टी की पट्टिका पहनाई. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि ये सब पहले भी हमारे परिवार का हिस्सा थे और आज भी हैं. कुछ कारण बस बीच में ये हमसे दूर हुए थे लेकिन आज फिर ये हमारे परिवार में शामिल हो गए हैं और अब ये भारतीय जनता पार्टी के कंधे से कंधा मिलाकर हमारे साथ काम करेंगे. 

यह भी पढ़ें : Dussehra में तांत्रिक के जरिए जिन्न से बदलवाने जा रहा था ₹500-1000 के पुराने नोट, पुलिस ने पकड़ा 47 लाख का जखीरा

'जिस पार्टी को हमारी जरूरत नहीं, उसमें क्यों रहें?'

कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राकेश जैन और नगर पालिका की पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहीं अनीता जैन ने कहा कि जिस पार्टी को हमारी जरूरत ही नहीं है उस पार्टी में रहकर काम करने का क्या फायदा.

हम महाराज से कई वर्षों से जुड़े हैं. महाराज कांग्रेस से भाजपा में आए लेकिन उस दौरान हम नहीं आ पाए और अब महाराज के सामने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है. हम तन-मन-धन से अब पार्टी की सेवा करेंगे और जैसा महाराज बताएंगे वैसा आगे काम होगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close