विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

MP Election 2023: कन्या पूजन पर सियासत, कमलनाथ ने शिवराज पर लगाया धर्म के नाम पर वोटों की सौदेबाजी का आरोप

MP Assembly Election 2023: कमलनाथ ने शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा है कि महानवमी के पावन दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में भी कन्या पूजन और भंडारा हुआ था, आप भी आकर प्रसाद ग्रहण कर सकते थे. लेकिन आप यह सब नहीं करेंगे, क्योंकि आध्यात्मिकता, धर्म और परंपरा इन तीनों में आपकी आस्था नहीं है. आपकी आस्था सिर्फ वोटों की सौदेबाजी में है.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: कन्या पूजन पर सियासत, कमलनाथ ने शिवराज पर लगाया धर्म के नाम पर वोटों की सौदेबाजी का आरोप

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में कन्या पूजन पर जमकर राजनीति हो रही है. एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को निशाने पर ले रखा है. वहीं, अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शिवराज पर धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों पर राजनीति करने का आरोप लगाया है.

सोशल मीडिया साइट पर कमलनाथ ने एक पोस्ट कर लिखा कि शिवराज जी, मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि आप कन्या पूजन जैसे पवित्र धार्मिक और आध्यात्मिक कार्य पर भी वोटों की राजनीति करने लगेंगे. अरे आपको कांग्रेस के कन्या पूजन की इतनी फिक्र है, तो हमारे राष्ट्रीय नेताओं से पूछने की क्या आवश्यकता है?

"शिवराज की आस्था सिर्फ वोटों की सौदेबाजी में"

कमलनाथ ने आगे लिखा कि महानवमी के पावन दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में भी कन्या पूजन और भंडारा हुआ था, आप भी आकर प्रसाद ग्रहण कर सकते थे. उन्होंने आगे लिखा कि छिंदवाड़ा में भी कन्याओं का पूजन पूरे विधि विधान से किया गया. आप भी आकर देवी से आशीर्वाद ले सकते थे. लेकिन आप यह सब नहीं करेंगे, क्योंकि आध्यात्मिकता, धर्म और परंपरा इन तीनों में आपकी आस्था नहीं है. आपकी आस्था सिर्फ वोटों की सौदेबाजी में है.

ये भी पढ़ें- Dussehra में तांत्रिक के जरिए जिन्न से बदलवाने जा रहा था ₹500-1000 के पुराने नोट, पुलिस ने पकड़ा 47 लाख का जखीरा
 

शिवराज ने दिग्विजय पर साधा था निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की आलोचना करते हुए शिवराज सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा था कि बेटियों की पूजा, सनातन संस्कार है. कल पूरा देश बेटियों की पूजा कर रहा था, पांव पखारे जा रहे थे. कन्या भोज कराए जा रहे थे और  मैंने भी की. उन्होंने आगे लिखा कि मैं प्रतिदिन बेटियों की पूजा करता हूं. मैं बहन, बेटियों के पांव पखार कर उस जल को माथे से लगाता हूं, जिसमें पवित्र भाव और भारतीय संस्कार हो. इसके बाद उन्होंने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि बहन और बेटियों को टंच माल और आइटम कहने वाले ये नहीं कर सकते हैं.

कांग्रेस के आलाकमान पर साधा निशाना

शिवराज ने आगे लिखा कि दिग्विजय जी, आप सनातन और शिवराज का विरोध करते-करते इतने निचले स्तर पर उतर आए कि बेटियों की पूजा को नाटक-नौटंकी कह रहे हैं.मैं सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछता हूं कि क्या कांग्रेस कन्या पूजन के खिलाफ है? अपना स्टैंड साफ करें. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023 : दशहरा में कमलनाथ को याद आए राम-गिनाए कांग्रेस के काम, कन्या पूजा पर शिवराज ने दिग्विजय को घेरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close