विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के बीच हिंसा, अपने उम्मीदवार का हाल जानने पहुंचे दिग्विजय सिंह

MP Assembly Election 2023: इस बीच पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अपने प्रत्याशी और एक दूसरे नेता अर्जुन सिंह का हाल जानने के लिए गढ़ाकोटा पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल और भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव के बीच हुए विवाद को लेकर चर्चा की.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के बीच हिंसा, अपने उम्मीदवार का हाल जानने पहुंचे दिग्विजय सिंह

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव खत्म होने के बाद भी राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है. सागर जिले (Sagar District) के गढ़ाकोटा में गुंजोरा चौराहे के पास प्रत्याशियों के समर्थक शनिवार को आपस में भिड़ गए. इसके बाद भाजपा और कांग्रेस (BJP and Congress) दोनों ही दल के प्रत्याशियों ने एक दूसरे पर हमले का आरोप लगाया है.

इस बीच पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अपने प्रत्याशी और एक दूसरे नेता अर्जुन सिंह का हाल जानने के लिए गढ़ाकोटा पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल और भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव के बीच हुए विवाद को लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. उन्होंने बंद कमरे में परिजनों से बात की. इसके बाद बाहर आकर स्थानीय कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से देर तक पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह के घर के बाहर हुए विवाद के दौरान गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी गई थी.

दिग्विजय ने कार्यकर्ताओं से ली पूरी जानकारी

दिग्विजय ने कांग्रेस नेताओं से वहां पर पूछा कि आपका कोई पुराना विवाद या साजिश तो नहीं है, जिसको लेकर विवाद हुआ हो, या फिर अचानक से हमला हुआ था. परिजन और कांग्रेसियों से चर्चा करने बाद दिग्विजय सिंह गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए. इस बीच गढ़ाकोटा पुलिस ने इस मामले में चार लोगों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कांग्रेस उम्मीदवार ने  भाजपा प्रत्याशी पर लगाए आरोप

कांग्रेस उम्मीदवार ज्योति पटेल ने वीडियो जारी कर सोशल मीडिया पर कहा था कि गढ़ाकोटा के विवेकानंद वार्ड में रहने वाले कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह के घर के पास शनिवार को भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव के भाई निकले और गालियां दे रहे थे, जिसकी जानकारी मुझे लगी, तो मैं गढ़ाकोटा पहुंची. इस दौरान हमें धमाके की आवाज आई. उन्होंने कहा कि वहां लोगों की भीड़ जमा थी, सबके हाथ में हथियार थे.

कांग्रेस उम्मीदवार ज्योति पटेल ने वीडियो जारी कर सोशल मीडिया पर कहा था कि गढ़ाकोटा के विवेकानंद वार्ड में रहने वाले कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह के घर के पास शनिवार को भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव के भाई निकले और गालियां दे रहे थे, जिसकी जानकारी मुझे लगी, तो मैं गढ़ाकोटा पहुंची. इस दौरान हमें धमाके की आवाज आई. उन्होंने कहा कि वहां लोगों की भीड़ जमा थी, सबके हाथ में हथियार थे. इन लोगों ने कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह के घर और दुकान में  घुसकर तोड़फोड़ की. दरअसल, अर्जुन सिंह  कुछ दिन पहले पूर्व सीएम कमलनाथ के मंच पर कांग्रेस की सदस्यता चली थी.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: रहली से कांग्रेस-BJP उम्मीदवारों ने एक-दूसरे पर लगाए हत्या की साजिश के आरोप
 

भाजपा प्रत्याशी ने हत्या की थी प्लानिंग का लगाया आरोप

वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल के आरोपों पर भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव ने कहा कि हार की निराशा के चलते कुछ लोग गढ़ाकोटा आकर बस्ती के लोगों को आतंकित कर रहे थे. उनकी गाड़ियों से पुलिस ने हथियार बरामद किए हैं. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि वे मेरी हत्या की कोशिश कर रहे थे, क्योंकि मेरी हत्या हो जाए तो उपचुनाव हो जाएगा और उन्हें विजय मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि रहली से जो कांग्रेस उम्मीदवार है, उनकी जमानत जब्त हो सकती है. अपनी कमजोरी और हर को छुपाने के लिए वह इस तरह की नौटंकी यहां कर रही हैं.


ये भी पढ़ें- MP Election 2023: 'चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा', स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी पर डटे कांग्रेस कार्यकर्ता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close