विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: 'चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा', स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी पर डटे कांग्रेस कार्यकर्ता

MP Assembly Election 2023: बड़वानी ज़िले में 17 नवम्बर को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने के साथ ही प्रत्याशीयो के भाग्य का फ़ैसला अब EVM मशीन में क़ैद हो चुका है. इन EVM मशीनों को बड़वानी एकलव्य विद्यालय परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सील करके रखा गया है. हालांकि, मतदान के बाद कांग्रेसियों को डर सता रहा है कि कहीं भाजपा EVM मशीनों के साथ कोई छेड़छाड़ न कर दें. इसलिए कांग्रेसी अब अनुमति लेकर स्ट्रांग रूम के सामने चौकीदारी कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: 'चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा', स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी पर डटे कांग्रेस कार्यकर्ता

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: चुनाव के बाद अब कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को ईवीएम (EVM Security) से खेला होने का डर सता रहा है. हालत ये है कि स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress Workers) ने डेरा डाल दिया है. दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) ईवीएम की सुरक्षा को लेकर आशंकित है, यही वजह है कि बड़वानी में मतदान के बाद कांग्रेसी स्ट्रंग रूम के बाहर चोकीदारी में जुटे हुए हैं.

बड़वानी ज़िले में 17 नवम्बर को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने के साथ ही प्रत्याशीयो के भाग्य का फ़ैसला अब EVM मशीन में क़ैद हो चुका है. इन EVM मशीनों को बड़वानी एकलव्य विद्यालय परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सील करके रखा गया है. हालांकि, मतदान के बाद कांग्रेसियों को डर सता रहा है कि कहीं भाजपा EVM मशीनों के साथ कोई छेड़छाड़ न कर दें. इसलिए कांग्रेसी अब अनुमति लेकर स्ट्रांग रूम के सामने चौकीदारी कर रहे हैं.

मेहनत पर पानी फिरने का सता रहा है डर

बड़वानी से कांग्रेस प्रत्याशी राजन मंडलोई कहते हैं कि हमारे कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है और हमें डर है कि कहीं EVM मशीनों से छेड़खानी न हो जाए, क्योंकि EVM मशीनों से छेड़खानी संभव है. अगर ऐसा हुआ तो हमारी मेहनत पे पानी फिर जाएगा. इसलिए हम स्ट्रांग रूम के बाहर मैदान में पहरा दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP Weather News: बदलने लगा हवाओं का रुख, बढ़ने लगी ठंड, एमपी के तापमान में गिरावट

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, भाजपा वहां हारती है. उन्होंने कहा कि बड़वानी में भी पीएम मोदी  आए थे, ऐसे में कुछ भी हो सकता है. इसलिए हम हर तरह से सतर्कता बरतना चाहते हैं. सेंधवा विधानसभा में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा दे रहे दातला नामक व्यक्ति का कहा है कि हमें इस बात की चिंता है कि भाजपा की सरकार है और वो कहीं मशीनों के साथ छेड़छाड़ न करें. इसलिए हम स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम कुल 4 लोग हैं और बारी-बारी से रात भर जागते हैं. पहले दो लोग जागते हैं और दो सो जाते हैं. कुछ दिन तक हम रहेंगे और फिर दूसरे लोग हमारे स्थान पर आ जाएंगे. इस तरह से EVM मशीन की पहरेदारी की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- CG News : छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM टीएस सिंह देव का ऐलान, राजनीति में रहेंगे सक्रिय लेकिन अब नहीं लड़ेंगे चुनाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close