विज्ञापन
Story ProgressBack

OBC वाले बयान पर दिग्विजय का पलटवार, कहा- शिवराज सिंह को पहले इतिहास जानना चाहिए

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: इस सभा के दौरान दिग्विजय सिंह अज़ान की आवाज सुनकर रुक गए. उन्होंने अपना संबोधन रोकते हुए कहा, 'नमाज़ पढ़ी जा रही है. थोड़ा-सा रुक जाते हैं... अज़ान और आरती के समय हम रुक जाते हैं.'  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने करीब 2 मिनट अपना भाषण रोका. बता दें कि दिग्विजय सिंह सोमवार को खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा के मूंदी में कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह के समर्थन में सभा करने पहुंचे थे.

Read Time: 4 min
OBC वाले बयान पर दिग्विजय का पलटवार, कहा- शिवराज सिंह को पहले इतिहास जानना चाहिए
OBC वाले बयान पर दिग्विजय का पलटवार, कहा- शिवराज सिंह को पहले इतिहास जानना चाहिए

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर नेताओं की जुबानी जंग जारी है. बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा था. CM शिवराज ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा था कि कांग्रेस और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) OBC की बात करते है. लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश में अभी तक कोई भी OBC का मुख्यमंत्री नहीं दिया. इसी बयान पर अब कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का जवाब सामने आया हैं. दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि शिवराज सिंह को इतिहास जानना चाहिए... कांग्रेस ने चार OBC मुख्यमंत्री दिए है.


मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सोमवार को मांधाता विधानसभा क्षेत्र के मूंदी पहुंचे. जहां उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार उत्तमपाल सिंह के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित किया. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने BJP उम्मीदवार नारायण पटेल को लेकर बड़ा खुलासा किया. उन्होंने मंच से कहा कि "चुनाव के पहले हमारे पास फोन आया था, कि मुझे वापस ले लो". इसके बाद दिग्विजय सिंह ने सभास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों की तरफ इशारा करते हुए कहा, 

हमारी सरकार ने तो प्रदेश के पुलिसवालों को हफ्ते में एक दिन की छुट्टी भी दी थी, लेकिन BJP की सरकार आने के बाद वो बंद हो गया. BJP के नेताओं ने पूरे प्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार किया. ठेका लेने के लिए कमीशन, बिल पेमेंट होने पर कमीशन, इनके राज में जमकर कमीशन का खेल हुआ. शिवराज सिंह को पता नहीं है. कांग्रेस ने OBC के चार मुख्यमंत्री दिए हैं. मोदीजी को मध्यप्रदेश के BJP के नेताओं पर कोई विश्वास नहीं बचा है इसलिए वो पूरी तरह से असफल रहे हैं. चुनाव के समय पर BJP को सनातन याद आता है, जबकि चुनाव में ये सब चीज नहीं होना चाहिए.

दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद

ये भी पढ़ें- कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, बोले-''BJP का घोषणा पत्र कांग्रेस से कॉपी''

वहीं, दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा. 'हम उनका बड़ा सम्मान करते है, उनके पिता श्रीमंत माधवराव सिंधिया हमे कांग्रेस में लेकर आए, हमने इन्हें मंत्री भी बनाया, वे गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे, लेकिन इन्होंने क्या किया? जिस व्यक्ति ने उन्हें चुनाव हराया उसी की पार्टी में चले गए??'


अज़ान की आवाज सुनते ही दिग्विजय ने रोका भाषण

इस सभा के दौरान दिग्विजय सिंह अज़ान की आवाज सुनकर रुक गए. उन्होंने अपना संबोधन रोकते हुए कहा, 'नमाज़ पढ़ी जा रही है. थोड़ा-सा रुक जाते हैं... अज़ान और आरती के समय हम रुक जाते हैं.'  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने करीब 2 मिनट अपना भाषण रोका. बता दें कि दिग्विजय सिंह सोमवार को खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा के मूंदी में कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह के समर्थन में सभा करने पहुंचे थे. जब वह सभा में भाषण दे रहे थे, तब पास की एक मस्जिद से अज़ान होने लगी. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अज़ान की आवाज सुनकर कुछ देर के लिए अपना भाषण रोक दिया. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी के काफिले पर पथराव व गोलीबारी, इस विधायक पर लगे आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close