विज्ञापन
Story ProgressBack

सिलेंडर सस्ता, बिजली फ्री और MP में इंटरनेशनल एयरपोर्ट! राहुल गांधी ने जनता से किए ये वादे 

Read Time: 5 min
सिलेंडर सस्ता, बिजली फ्री और MP में इंटरनेशनल एयरपोर्ट! राहुल गांधी ने जनता से किए ये वादे 
सिलेंडर सस्ता, बिजली फ्री और MP में इंटरनेशनल एयरपोर्ट! राहुल गांधी ने जनता से किए ये वादे

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनावों को देखते हुए इन दिनों विधानसभा सीटों पर केंद्रीय नेताओं की तबातोड़ रेलियां की जा रही है. चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) हो या कांग्रेस (Congress), दोनों प्रमुख पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार को विदिशा (Vidisha) विधानसभा में पहुंचे. राहुल गांधी ने विदिशा के पांचों विधानसभा उम्मीदवारों को जिताने की अपील की. विदिशा पहुंचते ही कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में एक जबरदस्त उत्साह नज़र आया. इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को भी संबोधित किया. जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा और आलोचना की.

'मध्य प्रदेश में आज बेरोजगारी चरम पर है'- राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने बड़ा दावा करते हुए कहा, 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस करीब 145 -150 सीटें जीत रही हैं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस का तूफ़ान आ रहा है. यहां की जनता ने कांग्रेस की सरकार चुनी थी... लेकिन BJP ने हमारे MLA खरीदकर सरकार गिरा दी. आज मध्यप्रदेश में किसी भी युवा से पूछा वो यही कहता है कि मैं कुछ काम नहीं करता.'
 

मध्यप्रदेश में आज बेरोजगारी चरम पर है जहां युवाओं से पूछो कि आप क्या काम करते हो?? हर दूसरा युवा कहता है.... मैं कुछ काम नहीं करता. मध्य प्रदेश सरकार लगातार युवाओं को रोजगार देने की बात करती है पर आज अगर देश भर में सबसे अधिक बेरोजगारी है वो मध्य प्रदेश में ही है. प्रधानमंत्री जी अपने हर भाषण में कहते हैं हमने प्रदेश के हर जिलों में कई कारखाने लगाए. मुझे तो एक भी नज़र नहीं आया. वो मुझे एक भी कारखाना बता दें, तो मैं मान जाऊंगा.

राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता


राहुल गांधी ने गारंटी देते हुए कहा कि हमारी सरकार बनती है तो हम 100 यूनिट बिजली बिल माफ करेंगे. 200 यूनिट तक बिजली बिल हाफ करेंगे. गैस सिलेंडर 500 रुपए करेंगे. बेटी होने पर ढाई लाख रुपए और हर महिला के खातों में 1500 रूपए हर महीने डाले जाएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- राजगढ़ जिले के मतदाताओं को "हौसला" देने के बजाए "डरा" रहे उम्मीदवार, जानिए पूरा मामला 

राहुल गांधी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि हर गांव का किसान बड़े शहर से जुड़े, इसके लिए उसका संपर्क बड़े शहरों से होना चाहिए. इसके लिए आपके प्रदेश में एयरपोर्ट होना जरूरी है. अगर हमारी केंद्र में सरकार बनती है तो हम प्रदेश में इंटरनेशनल एयरपोर्ट खोलेंगे. 

राहुल गांधी ने GST और नोटबंदी पर फिर उठाए सवाल 

मैं पूछना चाहता हूं आज GST और नोटबंदी से किसका फायदा हुआ?? GST ने छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी. आज भी छोटे व्यापारी ही पैसा भर रहे हैं. बड़े अरब पति आज भी GST नहीं भरते. हमारे देश के किसानों से आज फसल पर ट्रैक्टर पर टैक्स लिया जा रहा है जबकि किसानों का टैक्स फ्री होना चाहिए.  टैक्स भरकर किसान का विकास हो ही नहीं सकता. मैं यह कहना चाहता हूं कि किसानों को टैक्स फ्री होना चाहिए.

राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता

हर ज़िले में फ्रूट फैक्ट्री लगाना चाहिए- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हर जिले में किसान अपनी अलग-अलग उपज करता है कोई किसान आलू तो कोई किसान टमाटर की खेती करता है. मैं चाहता हूं हर जिले में फ्रूट फेक्ट्री लगे ताकि किसानों की उपज का उचित दाम किसानों को उनके जिले में ही मिल सके. अपनी छोटी-सी फसल किसान इंटरनेशनल लेवल तक बेच सके. राहुल गांधी ने एक बार फिर मंच से BJP केंद्रीय नेता नरेंद्र तोमर के बेटे का वायरल वीडियो वाला मुद्दा उठाया. राहुल गांधी ने तोमर के बेटे पर निशाना साधते हुए कहा

'तोमर का बेटा सौ करोड़... पचास करोड़ की डिमांड ऐसे कर रहा है, जैसे बच्चे खेलते हुए कंचो की डिमांड करते हैं. यही BJP की सरकार है जो सभी विभागों से इसी तरह की वसूली करती है. यह पैसा तोमर के बेटे का नहीं बल्कि यह पैसा जनता का है. जो आप सभी गरीबों की जेब पर डाका डाला जा रहा है.'

ये भी पढ़ें- MP Election 1990: जब पहली बार MP में ढहा कांग्रेस का किला, 1990 में BJP को मिली छप्पर फाड़ जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close