विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

MP Election 2023: कमलनाथ ने फिर दोहराई कर्ज माफी की बात, बोले- चुनाव जीतते ही सबसे पहले लूंगा ये बड़ा फैसला

MP Assembly Election 2023: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने शिवराज सिंह को कलाकार बताते हुए उनको मुम्बई जाकर फिल्म में काम करने की नसीहत दी.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: कमलनाथ ने फिर दोहराई कर्ज माफी की बात, बोले- चुनाव जीतते ही सबसे पहले लूंगा ये बड़ा फैसला

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में प्रत्याशियों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दल के नेता अपनी-अपनी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में जुट गए हैं. अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टियां एक के बाद एक लुभावने वादे कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री और  प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने रायसेन (Raisen) जिला मुख्यालय पर सांची विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. जीसी गौतम के पक्ष में एक आम सभा की.

प्रदेश को कर्जदार बनाने का लगाया आरोप

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ नेभाजपा की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने महिला उत्पीड़न, बेरोजगारी, अवैध उत्खनन सहित सभी प्रकार के अनैतिक कामों में प्रदेश को नंबर एक पर ला खड़ा किया है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने हर शासकीय-अशासकीय कार्यों में कमीशन ले लेकर सिर्फ अपना विकास किया. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार पर प्रदेश को लाखों करोड़ रुपये का कर्जदार बनाने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ के साथ विवाद पर बोले दिग्विजय: ''झूठी खबरें फैलाती है BJP''
 

सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ करने का किया वादा

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने शिवराज सिंह को कलाकार बताते हुए उनको मुम्बई जाकर फिल्म में काम करने की नसीहत दी. कमलनाथ ने अपने भाषण में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज माफी की जो योजना चालू की गई थी. उसे एक बार फिर से दोबारा चालू की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने गेहूं और धान का न्यूनतम मूल्य भी बढ़ा कर देने का ऐलान किया. उन्होंने दावा किया कि इस कदम से प्रदेश के किसानों को लाभ पहुंचेगा.

अपने भाषण के आखिर में कमलनाथने आने वाले चुनाव में भाजपा के कुशासन से मुक्ति पाने के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को प्रदेश का मतदाता अपने लिए विधायक नहीं कांग्रेस का पंजे का बटन दबाकर मध्य प्रदेश का भविष्य चुनेगा.

ये भी पढ़ें- MP BJP Candidate List: BJP ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट की जारी, विदिशा और गुना सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close