विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

कमलनाथ के साथ विवाद पर बोले दिग्विजय: ''झूठी खबरें फैलाती है BJP''

MP Election 2023: सोशल मीडिया पर चल रही इन खबरों के बाद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा कि कांग्रेस एकजुट है. उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा वह बीजेपी (BJP) के भ्रामक प्रचार के झांसे में न आए.

Read Time: 5 min
कमलनाथ के साथ विवाद पर बोले दिग्विजय: ''झूठी खबरें फैलाती है BJP''

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) की तरफ से अपने प्रत्याशियों के नाम के ऐलान करने के बाद से जिस तरह का विरोध देखने को मिल रहा है. उसको कांग्रेस (Congress) शांत करने में जुटी हुई है. असंतुष्ट नेताओं को मनाने का दौर लगातार जारी है. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) इस काम में जुटे हुए हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हुईं कि दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और कमलनाथ (Kamal Nath) के बीच टिकट बदलने को लेकर खींचतान चल रही है, मनमुटाव चल रहा है और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) नाराज होकर घर बैठ गए हैं. सोशल मीडिया पर चल रही इन खबरों के बाद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा कि कांग्रेस एक जुट है. मतदाताओं से अपील करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा वह बीजेपी (BJP) के भ्रामक प्रचार के झांसे में न आए और बताया कि वह 30 तारीख को दतिया (Datia) जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- MP BJP Candidate List: BJP ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट की जारी, विदिशा और गुना सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) ने 'एक्स' पर एक वीडियो पोस्ट किया. वीडियो में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने बताया कि वह 30 तारीख को दतिया जा रहे हैं. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) कांग्रेस पार्टी द्वारा नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के खिलाफ खड़े किए गए प्रत्याशी के नामांकन जमा करने में शामिल होंगे. वीडियो के साथ कैप्शन में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने लिखा, "मेरी सभी मतदाता भाइयों एवं बहनों से प्रार्थना है कि वे कांग्रेस नेताओं में फूट के भाजपा के भ्रामक प्रचार के झांसे में न आएं. कांग्रेस एकजुट है. हम लोग सब मिलकर काम करेंगे और भाजपा को हराएंगे "जन बल" जीतेगा, "धन बल" हारेगा. कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी."

कांग्रेस (Congress) की दूसरी सूची जारी होने के बाद कई दिग्विजय सिंह समर्थक नेताओं की टिकट काट दिए गए. जिस् बदलने के लिए उन नेताओं ने अपनी विधानसभाओं से लेकर राजधानी भोपाल (Bhopal) में जमकर प्रदर्शन किया. कमलनाथ (Kamal Nath) के बंगले के बाहर अलग-अलग तरह से विरोध प्रदर्शन किया गया और टिकट बदलने की मांग की गई. हालांकि इस विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने अपने चार टिकटों को तो बदला, लेकिन इसके बावजूद भी कई लोगों के टिकट नहीं बदल पाए. हालांकि दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) खुद रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) के साथ डैमेज कंट्रोल में जुटे हुए हैं और असंतुष्ट नेताओं को भोपाल बुलाकर उनको मनाने का दौर लगातार जारी है. किसी को प्रदेश संगठन में उपाध्यक्ष बनाया जा रहा है तो किसी को महामंत्री...तो किसी को सरकार बनने पर कैबिनेट और राज्य मंत्री का दर्जा देने का आश्वासन दिया जा रहा है और लगातार असंतुष्ट को संतुष्ट करने के प्रयास जारी हैं.

ये भी पढ़ें- चित्रकूट में हुए कार्यक्रम को लेकर EC पहुंची कांग्रेस, PM मोदी-CM शिवराज के खिलाफ की शिकायत

इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक खबर फैल गई कि दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) अपने समर्थकों के लिए टिकट बदलवाना चाहते थे, लेकिन कमलनाथ (Kamal Nath) राजी नहीं हुए, जिससे नाराज होकर दिग्विजय सिंह घर पर बैठ गए हैं. वहीं दिग्विजय सिंह के दमोह में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सभा में शामिल नहीं होने के बाद इन हवाओं को और बल मिल गया. जिसके बाद दिग्विजय सिंह खुद मैदान में उतरे और उन्होंने साफ कर दिया कि वह किसी भी तरह से पार्टी या फिर कमलनाथ से नाराज नहीं हैं. पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और वह चुनाव में BJP को हराएंगे.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close