विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

MP BJP Candidate List: BJP ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट की जारी, विदिशा और गुना सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान

MP BJP Candidate List: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी अंतिम लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की ये छठी लिस्ट है. इस लिस्ट में दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है.

Read Time: 2 min
MP BJP Candidate List: BJP ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट की जारी, विदिशा और गुना सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान

MP BJP Candidate List: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बची हुई दो सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. चर्चित गुना (Guna) सीट से पन्ना लाल शाक्य (Panna Lal Shakya) को उम्मीदवार बनाया है, जबकि विदिशा (Vidisha) से मुकेश टंडन (Mukesh Tandon) को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

लंबी माथा पच्ची के बाद विदिशा में मुकेश टंडन (Mukesh Tandon) के नाम पर सहमति बनी है. 2018 में बीजेपी की विरासत की सीट मुकेश टंडन हार गए थे. विदिशा सीट से सुषमा स्वराज, अटल बिहारी वाजपेयी, खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन ये सीट टंडन की वजह से गंवानी पड़ी थी.

बीजेपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के जरिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया. एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव - 2023 के लिए निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की.''

ये भी पढ़ें- चित्रकूट में हुए कार्यक्रम को लेकर EC पहुंची कांग्रेस, PM मोदी-CM शिवराज के खिलाफ की शिकायत

ये भी पढ़ें- CG Election: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे, दो रैलियां और तीन रोड शो का कार्यक्रम

चुनाव नजदीक आते ही दोनों ही दलों का प्रचार भी बढ़ गया है. दोनों पार्टियों के नेता लगातार जनसंपर्क में जुटे हुए हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस साल चुनाव होने हैं. राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close