विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस का आरोप- बालाघाट कलेक्टर ने पोस्टल-बैलेट से की छेड़छाड़, वीडियो वायरल कर EC से की शिकायत

मामले में बालाघाट विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव आयोग को वीडियो भेजकर लिखित में शिकायत दी है. इस शिकायत में कांग्रेस ने बालाघाट कलेक्टर पर पोस्टल-बैलेट पेपर से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. बालाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने लिखित में शिकायत करते हुए इस पर कार्रवाई की मांग की है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Read Time: 4 min
कांग्रेस का आरोप- बालाघाट कलेक्टर ने पोस्टल-बैलेट से की छेड़छाड़, वीडियो वायरल कर EC से की शिकायत
कांग्रेस का आरोप- बालाघाट कलेक्टर ने पोस्टल-बैलेट से की छेड़छाड़, वीडियो वायरल कर EC से की शिकायत

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनावों के बाद भी राजनीतिक गर्मी उफान पर है. 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं. इसी बीच कांग्रेस ने बालाघाट (Balaghat) के कलेक्टर पर पोस्टल-बैलेट से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार दोपहर को बालाघाट तहसील ऑफिस में कुछ कर्मचारी पोस्टल-बैलेट पेपर को जमा करा रहे थे. इस पर कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा (Dr. Girish Kumar Mishra) ने स्ट्रांग रूम से पोस्टल-बैलेट पेपर निकाल कर हेरा फेरी की है. 


इस मामले में कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखते हुए इसकी आलोचना की है. वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने अकाउंट से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. कमलनाथ ने X प्लेटफार्म पर लिखते हुए कहा, 'प्रदेश के बालाघाट ज़िले में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने और छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी ने की है. यह अत्यंत गंभीर मामला है. दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिये. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करता हूं कि वे मुश्तैद रहें और कोई गड़बड़ी ना होने दें.'


मामले में बालाघाट विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव आयोग को वीडियो भेजकर लिखित में शिकायत दी है. इस शिकायत में कांग्रेस ने बालाघाट कलेक्टर पर पोस्टल-बैलेट पेपर से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. बालाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने लिखित में शिकायत करते हुए इस पर कार्रवाई की मांग की है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने शेयर किया है. अनुभा मुंजारे ने चुनाव आयोग से कहा है कि बालाघाट के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखे पोस्टल-बैलेट गए थे. ऐसे में 3 दिसंबर से पहले अनाधिकृत तरीके से स्ट्रांग रूम को खुलवाया गया है. साथ ही पोस्टल-बैलेट निकलवाकर कर्मचारियों को सौंपा गया है. कांग्रेस ने मामले से जुड़ा एक वीडियो चुनाव आयोग को दिया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ेंः MP Elections: बुंदेलखंड में दागी और बागी बने मुसीबत, क्या अब की बार चलेगी बदलाव की बयार?

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह और उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचकर मामले में शिकायत सौंपते हुए बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीष कुमार मिश्रा पर जिले में पोस्टल वोट में गड़बड़ी किये जाने का आरोप लगाया है. साथ ही इस कार्य में शामिल तमाम कर्मचारियों के निलंबन की मांग की है. इस मौके पर कांग्रेस नेता अमित शर्मा, बी.डी. गौतम, गोपिल कोटवार सहित अन्य कांग्रेसजन मौके पर मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ेंः MP में बिना तूफानी प्रचार किए मायावती बिगाड़ सकती हैं कांग्रेस-बीजेपी का खेल ! जानिए कैसे?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close