विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

MP Election 2023: आप ने अब तक 70 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा, सिंगरौली के महापौर को बनाया विधानसभा प्रत्याशी

Madhya Pradesh Election 2023: आम आदमी पार्टी ने विंध्य क्षेत्र के सिंगरौली में महापौर का पद जीतने के अलावा, राज्य भर में लगभग 50 पार्षद सीटों पर भी जीत हासिल करने में सफल रही थी. अब पार्टी ने महापौर रानी अग्रवाल को सिंगरौली सीट से विधानसभा उम्मीदवार बनाया है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: आप ने अब तक 70 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा, सिंगरौली के महापौर को बनाया विधानसभा प्रत्याशी

 Madhya Pradesh Assembly Election 2023: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी प्रदेश अध्यक्ष और सिंगरौली (Singrauli) की महापौर रानी अग्रवाल (Rani Agrwal) को सिंगरौली सीट (Singrauli assembly seat) से उम्मीदवार बनाने की सोमवार को घोषणा की . अग्रवाल के नाम की घोषणा के साथ अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के नेतृत्व वाली इस पार्टी ने अब तक 70 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को चुनाव होंगे.

मध्य प्रदेश के लिए आप के आधिकारिक हैंडल पर पार्टी ने इसकी जानकारी दी है. पार्टी की ओर से शेयर की गई एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सिंगरौली विधानसभा से रानी अग्रवाल को उम्मीदवार घोषित करती है. अग्रवाल का मुकाबला रामनिवास शाह और रेनू शाह से होगा, जो भाजपा और कांग्रेस की ओर से चुनाव मैदान में हैं.

निकाय चुनाव में मिले थे 6% वोट

पिछले साल मध्य प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में अपनी सफलता से उत्साहित आप ने पहले इस विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. हालांकि, पार्टी अभी तक मात्र 70 उम्मीदवारों की ही घोषणा की है. आपको बता दें कि पार्टी ने स्थानीय चुनाव में करीब छह प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया था.

ये भी पढ़ें-  MP Election 2023: 18 बार जमानत जब्त होने के बाद भी हौसले हैं बुलंद, 'इंदौरी धरतीपकड़' ने फिर भरा पर्चा
 

प्रदेश में पार्टी के पास है एक मेयर और 50 पार्षद

आम आदमी पार्टी ने विंध्य क्षेत्र के सिंगरौली में महापौर का पद जीतने के अलावा, राज्य भर में लगभग 50 पार्षद सीटों पर भी जीत हासिल करने में सफल रही थी.

2018 में आप नहीं जीत पाई थी एक भी सीट

मध्य प्रदेश में 2018 के पिछले विधानसभा चुनाव में आप को कोई भी जीत नहीं मिली थी. इन चुनाव में कांग्रेस ने करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर मामूली जीत हासिल की थी. इस बार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मुख्य रूप से विंध्य क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP Assembly election: कांग्रेस में दूसरी सूची के बाद बवाल, कोई कर रहा है शीर्षासन तो कोई फाड़ रहा है कपड़े
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close