विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP Election 2023: वाहे रे खादी की चाह... विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पुलिस की नौकरी से दिया इस्तीफा

Madhya Pradesh Election 2023: सब इंस्पेक्टर बिलर सिंह जमरे ने राजनीति में कदम रखने के लिए उन्होंने पुलिस विभाग से विधिवत इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा भी मंजूर हो गया है, चूंकि उनकी पारिवारिक पृष्ठ भूमि कांग्रेस की है, लिहाजा उन्होंने पीसीसी चीफ कमलनाथ से मुलाकात कर नेपानगर सीट से कांग्रेस से टिकट की मांग की है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: वाहे रे खादी की चाह... विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पुलिस की नौकरी से दिया इस्तीफा
विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पुलिस की नौकरी से दिया इस्तीफा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election Seat) में कुछ लोग सरकारी नौकरियां छोड़कर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. तो कुछ लोग खादी की चाह में खाकी भी छोड रहे हैं. ऐसा ही हुआ बुरहानपुर जिले के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में, जहां 19 साल पुलिस में नौकरी करने के बाद सब इंस्पेक्टर बिलर सिंह जमरे ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया और अब राजनीति में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. 

खाकी छोड़कर खादी पहनने को बेताब

उन्होंने नेपानगर सीट से कांग्रेस से टिकट की मांग की है, लेकिन उनकी तरफ से ऐसे संकेत भी मिल रहे है कि अगर कांग्रेस उन्हें टिकट नहीं देती है, तो वो निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. मप्र में जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है. वैसे - वैसे चुनाव से जुड़ी रोचक बातें भी सामने आने लगी हैं. खाकी छोड़कर खादी पहनने की फिराक लगे बिलर सिंह जमरे ने कहा कि अब वो अपने समाज की, अपने क्षेत्रवासियों की खादी पहनकर यानी माननीय बनकर सेवा करना चाहते हैं.

ये भी पढे़ं: 'जो कांटा कांग्रेस के पांव में चुभता है, वह मेरे सीने में'..., मंडला में बोले CM शिवराज

पुलिस विभाग से दे दिया इस्तीफा

राजनीति में कदम रखने के लिए उन्होंने पुलिस विभाग से विधिवत इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा भी मंजूर हो गया है, चूंकि उनकी पारिवारिक पृष्ठ भूमि कांग्रेस की है, लिहाजा उन्होंने पीसीसी चीफ कमलनाथ से मुलाकात कर नेपानगर सीट से कांग्रेस से टिकट की मांग की है. उन्हें उम्मीद भी है कि कांग्रेस उन्हें टिकट दे देगी. लेकिन अगर उन्हें कांग्रेस का टिकट नहीं मिला तो वो क्या करेंगे? यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ' इस संबंध में वो अपने समाजजनों व क्षेत्रवासियों से चर्चा करेंगे अगर वे कहेंगे, तो वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगे.

ये भी पढे़ं: MP में कांग्रेस और सपा के बीच 'तू-तू मैं-मैं' पर BJP प्रदेश अध्यक्ष ने ली चुटकी !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close