विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

'जो कांटा कांग्रेस के पांव में चुभता है, वह मेरे सीने में'..., मंडला में बोले CM शिवराज

Madhya Pradesh Assembly Elections: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महिला मोर्चा ने CM शिवराज का स्वागत किया. यहां पर CM शिवराज ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर करारा हमला किया. CM शिवराज ने लाड़ली-बहना योजना के तहत सभी को 3000 रुपये प्रति माह देने का भी वादा किया. उन्होंने इस मौके पर माता रानी से जनता के सभी दुःख हरने की प्रार्थना की. 

Read Time: 4 min
'जो कांटा कांग्रेस के पांव में चुभता है, वह मेरे सीने में'..., मंडला में बोले CM शिवराज
शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों ( Assembly Elections) को लेकर बेहद कम समय बाकी रह गया है. इसी कड़ी में वोटों के लिए प्रचार-प्रसार का दौर भी तेज़ हो गया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) गुरुवार को मंडला ज़िले (Mandla District) में पहुंचे. यहां पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महिला मोर्चा ने CM शिवराज का स्वागत किया. यहां पर CM शिवराज ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर करारा हमला किया. CM शिवराज ने लाड़ली-बहना योजना के तहत सभी को 3000 रुपये प्रति माह देने का भी वादा किया. गुरुवार को नवरात्रि का पांचवा दिन है. उन्होंने इस मौके पर माता रानी से जनता के सभी दुःख हरने की प्रार्थना की. 

"आज स्कंदमाता का दिन है. मैं विनती करता हूं कि सुख-समृद्धि और रिद्धि-सिद्धि मेरी जनता की जिंदगी में लाना, उन पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा करना, उनके हिस्से में कोई तकलीफ ना आने देना. उनके हिस्से की कोई तकलीफ हो तो मां मुझे दे देना."

CM शिवराज ने कहा कि पहले बहनें 1000-500 रुपये के लिए परेशान होती थी, मेरे मन में विचार आया और बहनों के खाते में हर महीने 1000 रुपये से मैंने शुरूआत की. इससे घरों में बहनों का इज्जत बढ़ा है. लाड़ली बहना योजना बहनों का मान है. पैसे का इंतजाम होते ही 1250 से बढ़ाकर 1500 कर दूंगा, इस राशि को बढ़ाकर 3,000 रुपये तक किया जाएगा. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों का सबसे ज्यादा अपमान और दुर्गति किया. आजकल कांग्रेस वाले कमेंट कर रहे हैं. चुनाव आयोग में मेरी शिकायत कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : खजूर के पेड़ से प्रकट हुई थी माता, नबाबों के समय ऐसे हुई थी इस मंदिर की स्थापना

प्रियंका गांधी कह रहीं थीं, "ये शिवराज मामा तो आदिवासियों को चप्पल और भाई को जूते पहनाता है... हां, पहनाऊंगा. इनके पांव में कांटा गड़ता है तो वो कांटा इनके पांव में नहीं, मेरे सीने में चुभता है. मैंने जूते पहनाए और चप्पल पहनाई, हमने पानी की कुप्पी दी और सुन ले ₹200 छाते का भी दिया. यह काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती रहेगी. 

शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री

'जनता का सबसे बड़ा दुश्मन कांग्रेस'- CM शिवराज 

किसानों के खाते में भी हर महीना पैसे डाले जा रहे हैं. PM के 6,000 रुपये और CM के भी 6,000 रुपये किसानों को मिल रहे हैं. 1 करोड़ 32 लाख बहनों के खाते में जब 1250 रुपए जाता है तो इंतजाम करने में समय तो लगता है इसलिए अभी बढ़ा कर 1250 किया है जैसे ही पैसों का इंतजाम होगा 1250 से बढ़ाकर 3000 रुपए महिना दूंगा. अगर आदिवासियों के साथ किसी ने अन्याय किया, सबसे बड़ा दुश्मन कोई है आदिवासियों का तो वह कांग्रेस है. कभी सम्मान नहीं किया, समस्या का समाधान नहीं किया. 

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : कमलनाथ का एक और वचन, कांग्रेस ने दोहराया विधान परिषद के गठन का वादा


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close