विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur में बुजुर्गों और दिव्यांगों ने डाला वोट, घर-घर पहुंची मतदान टीम

मतदाताओं से मंगलवार 7 नवंबर से 10 नवंबर तक दो चरणों में मतदान कराया जाएगा. मतदान कराने के लिए कुल 69 मतदान दल गठित किए गए हैं. इसके साथ ही मतदान दलों के रूट चार्ट की जानकारी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को दी गई है.

Read Time: 2 min
Jabalpur में बुजुर्गों और दिव्यांगों ने डाला वोट, घर-घर पहुंची मतदान टीम
मतदान टीम मतदान कराने के लिए बुजुर्गों और दिव्यांगों के घर पहुंची.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आज मंगलवार को बुजुर्गों और दिव्यांगों ने अपने घर (Vote from Home in Madhya Pradesh) से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोट डाला. इस दौरान मतदान टीम मतदान के लिए बुजुर्गों और दिव्यांगों के घर (polling team reached door to door) पहुंची. जबलपुर में करीब 1891 मतदाताओं ने घर से मतदान करने के लिए 12D फॉर्म भरा था. जिसके बाद मतदान टीम (Polling Team) ने इनके घर पहुंचकर मतदान करवाया.

आपको बता दें, मतदाताओं से मंगलवार 7 नवंबर से 10 नवंबर तक दो चरणों में मतदान (Vote from Home) कराया जाएगा. मतदान कराने के लिए कुल 69 मतदान दल गठित किए गए हैं. इसके साथ ही मतदान दलों के रूट चार्ट की जानकारी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को दी गई है.

102 वर्ष की सुकिया बाई ने किया मतदान

घर से मतदान कराने की शुरुआत में पहले ही दिन पाटन विधानसभा क्षेत्र (Patan Assembly Seat Jabalpur) के लड़ोई लुहारी गांव में रहने वाली सुकिया बाई ने अपना वोट डाला. सुकिया बाई की उम्र 102 वर्ष है. उन्होंने अपने बेटे की मदद से वोट डाला. दरअसल, जबलपुर में करीब 1891 बुजुर्गों और दिव्यांगजनों ने घर से मतदान करने के लिए सहमति दी थी.

ये भी पढ़ें - MP में पहली बार घर बैठे वोटिंग: 80+ वोटर्स और दिव्यांगों को सुविधा, भोपाल में घर-घर पहुंचीं चुनाव आयोग की टीम

ये भी पढ़ें - 93 साल के शेरसिंह ने पहली बार किया मताधिकार का प्रयोग, अब तक नहीं था वोटर्स लिस्ट में नाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close