विज्ञापन
Story ProgressBack

93 साल के शेरसिंह हिड़को ने पहली बार किया मताधिकार का प्रयोग, अब तक नहीं था वोटर्स लिस्ट में नाम

Chhattisgarh Election 2023 Voting: कांकेर जिले के अंतर्गत भानुप्रतापपुर विधानसभा के रहने वाले शेरसिंह 93 साल की उम्र में पहली बार मतदान किया. दरअसल, अब तक उनका नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया था.

Read Time: 2 min
93 साल के शेरसिंह हिड़को ने पहली बार किया मताधिकार का प्रयोग, अब तक नहीं था वोटर्स लिस्ट में नाम
93 वर्षीय बुजुर्ग शेरसिंह हिड़को ने आज पहली बार विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का किया प्रयोग.

Chhattisgarh Vidhan Sabha Election 2023:  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Election 2023) के पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान जारी है. इस बीच कांकेर (Kanker) जिले के अंतर्गत भानुप्रतापपुर विधानसभा (Bhanupratappur Assembly) क्षेत्र के रहने वाले शेरसिंह हिड़को (Sher Singh Hidko) ने 93 साल की उम्र में पहली बार मतदान केंद्र पर पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग किया.

93 साल के बुजुर्ग ने पहली बार किया मतदान

शेरसिंह भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 93 के अंतर्गत भैंसा कन्हार (क) बूथ पर मतदान किया है. बता दें कि  अब तक शेरसिंह हिडको (Sher Singh Hidko) का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया था. जिसके चलते वो लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पा रहे थे. 

ये भी पढ़े: Kanker : 93 साल की उम्र में वोटर लिस्ट में पहली बार जुड़ा नाम, मतदान के लिए उत्साहित

पहली बार 93 साल के बुजुर्ग ने किया मताधिकार का प्रयोग

दरअसल, छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव (Assembly Elections) के तहत मतदाताओं को वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया गया था. इस कार्यक्रम के तहत नए मतदाताओं का नाम जोड़ने समेत मृत मतदाताओं का नाम हटाने, नाम ट्रांसफर करने की प्रक्रिया की गई थी. इस दौरान कांकेर (Kanker) जिले के ग्राम भैसाकन्हार के रहने वाले 93 वर्षीय बुजुर्ग शेरसिंह हिड़को को मतदाता सूची में नाम जोड़ा गया  जो आज पहली बार विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

ये भी पढ़े: बुलेट पर बैलेट भारी: कारीगुंडम में 23 साल बाद मतदाता कर रहे मतदान, बस्तर के कलेपाल केंद्र पर पहली बार हुई वोटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close