विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

MP Election: आपराधिक मामले छिपाने पर उठी विजयवर्गीय का नामांकन रद्द करने की मांग, जानें मामला

संजय शुक्ला के वकील सौरभ मिश्रा ने उनकी ओर से आयोग को भेजी गई शिकायत के हवाले से बताया कि विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल के अलीपुर और छत्तीसगढ़ के दुर्ग की अदालतों में लंबित दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी अपने हलफनामे में कथित तौर पर जान-बूझकर छिपाई है.

Read Time: 3 mins
MP Election: आपराधिक मामले छिपाने पर उठी विजयवर्गीय का नामांकन रद्द करने की मांग, जानें मामला
इंदौर 1 विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला और बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय आमने-सामने हैं.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: इंदौर-1 विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार संजय शुक्ला (Congress Candidate Sanjay Shukla) ने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय (BJP Candidate Kailash Vijayvargiya) पर मंगलवार को गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विजयवर्गीय ने नामांकन के साथ जमा कराए गए हलफनामे में पश्चिम बंगाल के अलीपुर और छत्तीसगढ़ के दुर्ग की अदालतों में लंबित दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी जान-बूझकर छिपाई है. शुक्ला ने इस विषय में निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजकर मांग की है कि कथित रूप से झूठा हलफनामा दायर करने पर विजयवर्गीय का नामांकन निरस्त (Demand of cancelation of nomination) किया जाए.

शुक्ला ने की नामांकन रद्द करने की मांग

संजय शुक्ला के वकील सौरभ मिश्रा ने उनकी ओर से आयोग को भेजी गई शिकायत के हवाले से बताया कि विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल के अलीपुर और छत्तीसगढ़ के दुर्ग की अदालतों में लंबित दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी अपने हलफनामे में कथित तौर पर जान-बूझकर छिपाई है. इस कारण इंदौर-1 से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर उनका नामांकन रद्द किया जाना चाहिए.

अगर गलती हुई है तो उसे सुधार लिया जाएगा : विजयवर्गीय

शुक्ला के इस आरोप पर विजयवर्गीय ने कहा, "कांग्रेस को साफ-सुथरी राजनीति करनी चाहिए और आमने-सामने की चुनावी लड़ाई करनी चाहिए. मुझ पर कई मुकदमे चल रहे हैं और इन मुकदमों की जानकारी सरकार से छिपाने वाली कोई बात ही नहीं है. अगर हलफनामा भरते वक्त कोई मामला गलती से इधर-उधर हो भी गया है, तो हम यह गलती ठीक कर लेंगे."

अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं शुक्ला

जिला निर्वाचन कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि तय प्रक्रिया का पालन करते हुए इंदौर-1 से उम्मीदवारी के लिए विजयवर्गीय का नामांकन स्वीकृत कर लिया गया है. कांग्रेस प्रत्याशी शुक्ला के वकील मिश्रा ने कहा कि उनके मुवक्किल के पास विजयवर्गीय की उम्मीदवारी के खिलाफ अदालत जाने समेत तमाम कानूनी विकल्प खुले हैं.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023 : शिवराज सिंह चौहान का ताबड़तोड़ दौरा, CM ने कहा-शिकारी आएगा, जाल बिछाएगा, लेकिन फंसना नहीं

ये भी पढ़ें - MP Elections: BJP पर प्रदीप जैन का करारा हमला, शिवराज सरकार को बताया "चोर सरकार"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंदसौर में चोरों ने दी बंगले में चोरी को अंजाम, वजनी तिजोरी नहीं टूटी तो उखाड़कर ले गए चोर
MP Election: आपराधिक मामले छिपाने पर उठी विजयवर्गीय का नामांकन रद्द करने की मांग, जानें मामला
Diarrhea spread Villagers affected in Bankalpur village of Ashoknagar
Next Article
MP News: मध्य प्रदेश के इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 36 से ज्यादा ग्रामीण हो गए बीमार
Close
;