विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

MP Elections: BJP पर प्रदीप जैन का करारा हमला, शिवराज सरकार को बताया "चोर सरकार" 

Madhya Pradesh Latest News: प्रदीप जैन (Pradeep Jain) ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि इस मुल्क में अगर कोई जन्म लेता है, तो उसके माता-पिता का सपना होता है कि उसके बच्चे का भविष्य स्थाई बने. उसको काम मिले...यही पर व्यापम घोटाला हुआ. 50 से ज्यादा लोग मारे गए. नर्सिंग घोटाला हुआ, डीमैट घोटाला हुआ, पैरा घोटाला हुआ, पटवारी घोटाला हुआ...और इतने घोटाले हुए उनमें युवाओं का भविष्य चक्रव्यूह की तरह उलझ कर रह गया. 

MP Elections: BJP पर प्रदीप जैन का करारा हमला, शिवराज सरकार को बताया "चोर सरकार" 
BJP पर प्रदीप जैन का करारा हमला

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर सरगर्मियां तेज़ है. चुनावों को लेकर कांग्रेस और BJP रोजाना प्रेस- कॉन्फ्रेंस कर रही है. कांग्रेस (Congress) पार्टी, भाजपा और CM शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) को घेरने में लगी है. तो उधर, भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से बयानबाज़ी का दौर जारी है. इसी सिलसिले में मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य (Pradeep Jain) भी भोपाल पहुंचे. प्रदीप जैन ने भोपाल (Bhopal) के कांग्रेस दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) पर जमकर आरोप लगाए. इस दौरान जैन ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भी बातचीत की. 
 

बेरोजगारी के मामले को लेकर बोला सरकार पर हमला

प्रदीप जैन ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि इस मुल्क में अगर कोई जन्म लेता है, तो उसके माता-पिता का सपना होता है कि उसके बच्चे का भविष्य स्थाई बने. उसको काम मिले...उसको रोजगार मिले. उसकी जो पढ़ाई है उस से वह राष्ट्र की सेवा कर सके. लेकिन सारी दुनिया ने देखा कि इस माटी ने, जिस माटी ने पूरी दुनिया में एक समय युवाओं का नाम गौरवान्वित किया. यही पर व्यापम घोटाला हुआ. 50 से ज्यादा लोग मारे गए. नर्सिंग घोटाला हुआ, डीमैट घोटाला हुआ, पैरा घोटाला हुआ, पटवारी घोटाला हुआ...और इतने घोटाले हुए उनमें युवाओं का भविष्य चक्रव्यूह की तरह उलझ कर रह गया. 

एक चोर सरकार जिसने नौजवानों के हक को लूटा है. उम्मीदों पर पानी फेरा है. 18 साल में 18 बार से ज्यादा जनता के बीच में जाकर यह कहते रहे कि हम हर साल 1 लाख  लोगों को रोजगार देंगे. हम हर-घर में रोजगार देंगे. हमें नौजवानों को मुख्य धारा में लाना है लेकिन बदले में क्या मिला? -

प्रदीप जैन  

पूर्व केंद्रीय मंत्री


इस दौरान प्रदीप जैन ने BJP पर भ्रष्टाचारी के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि आज जो हालत हैं, उसमें गरीब माता-पिता खून-पसीने की कमाई अपने बच्चों की परीक्षा में लगा देते हैं. लेकिन यह यह पैसे भ्रष्ट मंत्रियों के बीच बंट जाते हैं क्योंकि रोजगारों को लेकर कोई नियुक्ति नहीं हुई. अनेक विभाग ऐसे हैं जिनमें साल 2011 के बाद कोई नियुक्ति नहीं हुई हैं. प्रदीप जैन का कहना है कि सारे पद खाली हैं और इस पर BJP ने कभी सोचा नहीं. 

"हमारे मुख्यमंत्री जी, मामा जी! सिर्फ लोगों को बांटने में, तोड़ने में...जुमलेबाजी में नौटंकी करने में व्यस्त रहते हैं. उन्हें यह समझ नहीं आता कि एक नौजवान जिसने मध्य प्रदेश की माटी में जन्म लिया. रोजगार तो उसका हक है. नौकरी तो आप दे नहीं रहे हैं, जो समस्या है."

यह भी पढ़ें : कमलनाथ के बयान पर भड़के शिवराज, बोले- "मुझे गालियां दो, एमपी का तो अपमान मत करो"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान
MP Elections: BJP पर प्रदीप जैन का करारा हमला, शिवराज सरकार को बताया "चोर सरकार" 
Beggars Free Campaign: Bhopal will be beggar free, team formed on the instructions of the collector, action will also be taken against those who give alms
Next Article
Beggars Free Campaign: भिखारी मुक्त होगा भोपाल, कलेक्टर के निर्देश पर टीम गठित, भीख देने वालों पर भी होगी कार्रवाई!
Close
;