विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

MP Election 2023: महाराजपुर विधानसभा में बगावत, नौगांव नपा उपाध्यक्ष दौलत तिवारी कांग्रेस छोड़ कर सकते हैं साइकिल की सवारी

MP Assembly Election 2023: नौगांव नगर पालिका उपाध्यक्ष एवं महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से दावेदारी कर रहे अजय दौलत तिवारी ने टिकट न मिलने पर  पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: महाराजपुर विधानसभा में बगावत, नौगांव नपा उपाध्यक्ष दौलत तिवारी कांग्रेस छोड़ कर सकते हैं साइकिल की सवारी

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: महाराजपुर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के टिकट वितरण के बाद बगावत शुरू हो गई है. महाराजपुर विधानसभा (Maharajpur Assembly Seat) से कांग्रेस पार्टी से टिकट की दावेदारी कर रहे नौगांव नगर पालिका उपाध्यक्ष अजय दौलत तिवारी (Ajay Daulat Tiwari) ने कांग्रेस की पहली लिस्ट घोषित होने के 5 दिन बाद पार्टी से बगावत कर दी है.

उन्होंने क्षेत्रीय विधायक नीरज दीक्षित के ऊपर पार्टी के साथ गद्दारी करने के बावजूद प्रत्याशी बनाए जाने पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उपाध्यक्ष दौलत तिवारी के समर्थन में कांग्रेस के एक पार्षद सहित एक दर्जन से अधिक कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भी इस्तीफा दिया है. कांग्रेस से इस्तीफे के बाद आगामी अजय दौलत तिवारी महाराजपुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हो सकते हैं.

विधायक पर पार्टी से गद्दारी का लगाया आरोप

नौगांव नगर पालिका उपाध्यक्ष एवं महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से दावेदारी कर रहे अजय दौलत तिवारी ने टिकट न मिलने पर  पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. दौलत तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पार्टी ने निष्ठावान कार्यकर्ता को दरकिनार करते हुए पार्टी के साथ गद्दारी और धोखेबाजी करने के मामले में शामिल क्षेत्रीय विधायक नीरज दीक्षित को एक बार फिर से प्रत्याशी घोषित किया है. तिवारी ने कौन नहीं जानता है कि क्षेत्रीय विधायक ने भाजपा का एजेंट बनकर चारों नगरीय निकाय में भाजपा के अध्यक्ष बनवाए. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जनपद अध्यक्ष के चुनाव में उनकी मां ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी को वोट दिया.

कई समर्थकों ने भी दिया इस्तीफा

इसके अलावा उन्होंने कहा कि विधायक की रेत के अवैध व्यापार में संलिप्ता, अधिकारियों से लूट खसोट के कारण प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मुझसे कहा था कि हमें महाराजपुर में दूसरा विकल्प चाहिए. उन्होंने बताया कि कमलनाथ ने कहा था कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर टिकट दिए जाएंगे, लेकिन कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों ने सर्वे को एक तरफ रखते हुए भाजपा ने एक बार फिर सामंतशाह महल को टिकट दे दिया. वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी कांग्रेस से गद्दारी करने वाले भाजपा के एजेंट को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. उन्होंने कहा कि इससे आहत होकर अब इस पार्टी में कार्य नहीं कर सकता. इसलिए दुखी मन से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. अपनी विधानसभा परिवार के लोगों से सलाह मशविरा के बाद आगामी दिनों में अगला कदम उठाने की बात कही. दौलत तिवारी के साथ इस्तीफा देने वालों में कांग्रेस से पार्षद ताहिर मंसूरी, नरेंद्र शर्मा सहित एक दर्जन से अधिक कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें-मैं जहां नारियल फोड़ता हूं, वहां विकास की गंगा बहती है... कमलनाथ को शिवराज का करारा जवाब
 

दौलत तिवारी कर सकते हैं साइकिल की सवारी

बताया जा रहा है कि नगर पालिका उपाधक्ष दौलत तिवारी एक दो दिन में महाराजपुर विधानसभा से साइकिल की सवारी कर सकते हैं. कांग्रेस से इस्तीफा के पहले कांग्रेस नेता दौलत तिवारी लखनऊ जाकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक तिवारी की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात हो चुकी है. जिसमें अखिलेश यादव ने महाराजपुर विधानसभा से दौलत तिवारी के टिकट को लेकर हरी झंडी दे दी है. सूत्रों के मुताबिक आगामी एक दो दिनों में महाराजपुर विधानसभा से अजय दौलत तिवारी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने वहां भी पुल बनाने का वादा किया जहां कोई नदी नहीं... कमलनाथ ने ली चुटकी
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close