विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

मैं जहां नारियल फोड़ता हूं, वहां विकास की गंगा बहती है... कमलनाथ को शिवराज का करारा जवाब

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं विकास और जनकल्याण के काम करता हूं, इसलिए मैं नारियल लेकर चलता हूं. जहां नारियल फोड़ता हूं उस जगह विकास की गंगा बहा देता हूं.

Read Time: 4 min
मैं जहां नारियल फोड़ता हूं, वहां विकास की गंगा बहती है... कमलनाथ को शिवराज का करारा जवाब
शिवराज सिंह चौहान ने दिया कमलनाथ को जवाब

Shivraj Singh Chouhan on Kamalnath: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं नारियल लेकर चलता हूं क्योंकि मैं विकास और जनकल्याण करता हूं. कांग्रेसी और कमलनाथ (Kamalnath) ताला लेकर योजनाओं पर ताला लगाने का काम करते हैं. कांग्रेसी ताला लेकर चलते हैं और सरकार में आने पर भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं पर ताला डाल देते हैं. कांग्रेस ने आहार अनुदान पर ताला डाला, संबल योजना पर ताला डाला, बच्चों की साइकिल पर ताला डाला, लैपटॉप की योजना पर ताला डाला, बुजुर्गों की तीर्थ दर्शन योजना पर ताला डाला.'

पत्रकारों ने शिवराज से सवाल किया कि कमलनाथ आरोप लगा रहे है कि आप नारियल लेकर चलते हैं? इसके जवाब में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हां, मैं नारियल लेकर चलता हूं, तो कमलनाथ ताला लेकर चलते हैं. वह सरकार आने पर जो मेरी योजनाएं, भारतीय जनता पार्टी की सरकार की योजनाएं हैं, उन योजनाओं को बंद करके ताला डाल देते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यही कमलनाथ थे, सवा साल के लिए सरकार बनी तो बैगा, भारिया, सहरिया बहनों के आहार अनुदान पर ताला डाल दिया. आहार के लिए हमारी सरकार की ओर से दिया जा रहा एक हजार रुपया बंद कर दिया.

यह भी पढ़ें : वह नेता जो पार्टी के हारने के बाद भी बना मुख्यमंत्री, जानिए कौन हैं शिवराज सिंह चौहान

'कांग्रेस ने हर योजना पर लगा दिया ताला'

उन्होंने कहा कि कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो संबल योजना पर ताला डाल दिया. संबल तो गरीबों के कल्याण की योजना थी, लेकिन उस पर भी ताला डाल दिया. कांग्रेस की सरकार आई तो इन्होंने मेरे बच्चों की साइकिल की योजना बंद करके ताला डाल दिया. लैपटॉप योजना बंद करके उस पर ताला डाल दिया. कमलनाथ ने कन्या विवाह करके बेटियों को पैसा नहीं दिया और उनके भविष्य पर भी ताला डाल दिया. हमने बुजुर्गों के लिए तीर्थ दर्शन योजना बनाई वह योजना भी बंद करके, उस योजना पर भी ताला डाल दिया.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : BJP की पांचवीं लिस्ट, 29 विधायक और 3 मंत्री का पत्ता कटा, 37 को फिर से मौका, कमलनाथ का तंज

'कमलनाथ को दे दी टिकट बांटने की फ्रेंचाइजी'

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं विकास और जनकल्याण के काम करता हूं, इसलिए मैं नारियल लेकर चलता हूं. जहां नारियल फोड़ता हूं उस जगह विकास की गंगा बहा देता हूं. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने इस चुनाव को नकुलनाथ और जयवर्धन सिंह के भविष्य का चुनाव बना दिया है. सीएम ने कहा कि ऐसा लगता है, मध्यप्रदेश में खरगे ने कांग्रेस के टिकट बांटने की फ्रेंचाइजी कमलनाथ को दे दी है. जिसके बाद कमलनाथ किसी की नहीं सुन रहे हैं. बता दें कि कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा के टिकट कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी तय करने से पहले ही बांट दिए. दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन पर भी अपनों को टिकट दिलाने के आरोप लग रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close