विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव: जीत की रणनीति बनाने में जुटी भाजपा, मंत्री प्रहलाद पटेल ने कार्यकर्ताओं दिया गुरु मंत्र

Election 2024: प्रबंध समिति की बैठक में लोकसभा प्रभारी रामलाल रौतेल ने विषयवार जानकारी दी. रीवा संभाग प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत ने कहा कि अपने सामने अभी लोकसभा का चुनाव है. यह लोकसभा का चुनाव 2047 में भारत को विश्व गुरु बनाने को लेकर है.

Read Time: 4 min
लोकसभा चुनाव: जीत की रणनीति बनाने में जुटी भाजपा, मंत्री प्रहलाद पटेल ने कार्यकर्ताओं दिया गुरु मंत्र

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में 400 पार के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भाजपा (BJP) अभी से रणनीति बनाने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने में जुट गई है. इसी कड़ी में सोमवार को मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) में भारतीय जनता पार्टी लोकसभा प्रबंधन समिति (Lok Sabha Election Management Committee) की बैठक भाजपा कार्यालय अटल कुंज में हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में मध्य प्रदेश के पंचायती राज्य एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद (Prahlad Patel) पटेल उपस्थित रहे.

  मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिए ये मंत्र

ठक में मुख्य अतिथि के रूप में  रीवा संभाग के कलस्टर प्रभारी प्रहलाद पटेल ने  कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर पार्टी को जिताने के लिए जी जान से जुट जाएं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार गरीब कल्याण को लेकर सैकड़ों योजनाएं चला रही हैं. लिहाजा, भाजपा की डबल इंजन की सरकार के जनकल्याणकारी और जनहितैषी योजनाओं के बारे में पार्टी कार्यकर्ता घर घर जाकर जनता को बताएं. सरकार की योजनाओं के पात्र हितग्राही अगर किसी भी योजना का लाभ पाने से अभी तक वंचित हैं, तो उन हितग्राहियों को लाभ दिलाने का कार्य करें. कार्यकर्ता अगले दो माह तक पूर्णकालिक के रूप में अपनी सेवाएं पार्टी को दें. हमें विशेष रूप से अपने बूथ शक्ति केन्द्र और मंडल को फोकस करना है. इस मौके पर पटेल ने कहा कि संगठन के विस्तार हेतु विभिन्न प्रकार के कार्यों को करना है. लोकसभा कोर कमेटी प्रबंध समिति की बैठक भी आयोजित की जाएगी. आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को एक चुनौती के रूप में लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को पुनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रवादी विचारधारा की सरकार बनाने के लिए जी जान से जुटना होगा. 

'भारत को विश्व गुरु बनाने के भाजपा को जिताना है'

प्रबंध समिति की बैठक में लोकसभा प्रभारी रामलाल रौतेल ने विषयवार जानकारी दी. रीवा संभाग प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत ने कहा कि अपने सामने अभी लोकसभा का चुनाव है. यह लोकसभा का चुनाव 2047 में भारत को विश्व गुरु बनाने को लेकर है. उसको लेकर केंद्र की भाजपा सरकार अपनी तैयारी कर रही है. पूरे देश में भाजपा को लेकर सकारात्मक वातावरण बना हुआ है, लेकिन हमें और परिश्रम कर ऐसे बूथों पर फोकस करना है, जहां पिछले चुनाव में पार्टी को हार मिली थी. अब उन सीटों जीतने का लक्ष्य लेकर कार्य करना है. हमें ऐसे नेतृत्व का निर्माण करना है, जो सबको साथ लेकर कार्य कर सके. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में राजनैतिक कौशल को बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में क्लस्टर बनाए हैं. लिहाजा, हमें क्लस्टर लोकसभा और विधानसभा स्तर पर प्रवास करना है.

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का दावा: IT को छापेमारी में कुछ नहीं मिला, कहा-इसका उद्देश्य मुझे परेशान करना
 

बैठक में ये थे उपस्थित

बैठक में प्रमुख रूप से संभाग प्रभारी रणवीर सिंह रावत, रीवा जिलाध्यक्ष डॉ. अजय सिंह, मऊगंज जिलाध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा, जिला संगठन प्रभारी रीवा शशांक श्रीवास्तव, लोकसभा प्रभारी रामलाल रौतेल, लोकसभा संयोजक विद्या प्रकाश श्रीवास्तव, विधायक प्रदीप पटेल, दिव्यराज सिंह, नरेन्द्र प्रजापति, प्रदेश मंत्री राजेश पांडेय, लोकसभा विस्तारक देवेन्द्र कटारे उपस्थित रहे. 

ये भी पढ़ें- Mohan Yadav visit Chhindwara: कमलनाथ के गढ़ पर बीजेपी की नजर, आज छिंदवाड़ा जाएंगे सीएम मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close