विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का दावा: IT को छापेमारी में कुछ नहीं मिला, कहा-इसका उद्देश्य मुझे परेशान करना

IT Raid: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने सोमवार को आरोप लगाया कि आदिवासी नेताओं समेत विपक्ष के लोगों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि आयकर अधिकारियों को छापेमारी में कुछ नहीं मिला.

Read Time: 2 min
पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का दावा: IT को छापेमारी में कुछ नहीं मिला, कहा-इसका उद्देश्य मुझे परेशान करना
फाइल फोटो

IT Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) ने सोमवार को कहा कि उनके परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी (IT Raids) उन्हें परेशान करने का प्रयास है. प्रदेश सरकार (CG Government) में मंत्री रह चुके भगत ने कहा कि इस तरह के कदम उन्हें रोक नहीं पायेंगे और वह आदिवासियों के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे. इससे पहले, 31 जनवरी को, आयकर विभाग ने अंबिकापुर (Ambikapur) और रायपुर (Raipur) में भगत से जुड़े परिसरों के साथ-साथ अन्य स्थानों पर कुछ व्यापारियों और बिल्डरों के यहां छापेमारी की, जो चार दिन तक चलती रही.

अमरजीत भगत ने मीडिया से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि आदिवासी नेताओं समेत विपक्ष के लोगों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. भगत ने दावा किया कि आदिवासी नेता हेमंत सोरेन को निशाना बनाया गया और उन्हें झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया.

आईटी को छापे में कुछ नहीं मिला: भगत

उन्होंने कहा , "उसी दिन, आयकर अधिकारियों ने मेरे आवास और मेरे सहयोगियों के परिसरों पर छापा मारा. यह मुझे मानसिक रूप से परेशान करने और धमकी एवं भय का माहौल बनाने का एक प्रयास था. हमें पांच दिन तक (छापेमारी के दौरान) अपने घर से बाहर नहीं जाने दिया गया.'' वरिष्ठ आदिवासी नेता भगत ने दावा किया कि आयकर अधिकारियों को छापेमारी में कुछ नहीं मिला.

ये भी पढ़ें - राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर पूर्व CM भूपेश ने सरकार को घेरा, कहा-योजनाएं अब तक नहीं हुई लागू

ये भी पढ़ें - CG Budget Session 2024: राज्यपाल विश्वभूषण ने विधानसभा में दिया अभिभाषण, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close