विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी ने 'फर्जी मतदान' का लगाया आरोप, 77 मतदान केंद्रों पर दुबारा वोटिंग की मांग...

Lok Sabha Election 3 Phase Polling: भिंड- दतिया से कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंब बरैया ने बड़ा आरोप लगा दिया है. उन्होंने फर्जी मतदान का आरोप लगाया है.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी ने 'फर्जी मतदान' का लगाया आरोप, 77 मतदान केंद्रों पर दुबारा वोटिंग की मांग...
MP News: कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया फर्जी मतदान का आरोपी

Lok Sabha Election 3 Phase Voting: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 7 मई को 9 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Election) पर चुनाव संपन्न हो गए. प्रदेश की भिंड-दतिया (Bhind - Datiya) लोकसभा सीट पर भी इस दिन वोटिंग हुई. यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने चुनाव आयोग (Election Commission) को फर्जी मतदान की शिकायत की. उन्होंने यहां के 77 मतदान केंद्रों पर दुबारा मतदान कराए जाने की मांग की है.

लगाए पुलिस- प्रशासन पर बड़े आरोप

फूल सिंह बरैया ने आरोप लगाए हैं कि भारतीय जनता (BJP) के दबाव में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मतदान केंद्रों के अंदर घुसकर भाजपा के पक्ष में बड़ी संख्या में फर्जी मतदान कराया है. उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर भारत के गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि यदि मंत्रियों के क्षेत्र में बीजेपी हारती है तो उनको मंत्री पद से हटा दिया जाएगा और जिन विधायकों के क्षेत्र में बीजेपी जीतेगी उनको मंत्री पद दिया जाएगा. इसी बयान के चलते भाजपा के सभी मंत्री और विधायकों ने पुलिस - प्रशासन पर दबाव बनाकर भाजपा के पक्ष में फर्जी मतदान कराया है.

मीडिया के सामने नहीं रख पाए सबूत

फूल सिंह बरैया ने पूरे भिंड जिले में फर्जी मतदान की बात कही. उन्होंने कुछ थाना प्रभारियों के नाम भी लिए. उन्होंने कहा कि उनके पास इसके सबूत हैं. साथ ही चुनाव आयोग मतदान केंद्रों पर लगे सीसीटीवी में भी तथ्यों की जांच कर सकता है. लेकिन जब फूल सिंह बरैया से सबूत मीडिया के सामने रखने के लिए कहा गया तो वह सबूत मीडिया के सामने नहीं रख पाए. उन्होंने कहा कि इस समय लोकतंत्र खतरे में है और मीडिया की सहायता से ही उसे बचाया जा सकता है.

पुलिस- प्रशासन बना रहा मूक दर्शक...

इस दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने भी पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा मतदाताओं को मतदान केंद्रों से बाहर निकालकर फर्जी मतदान कराया गया. वहीं कांग्रेस के पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने कहा कि भिंड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा के आसपास के और गांव के मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में फर्जी मतदान किया गया और पुलिस - प्रशासन केवल मूक दर्शक बना रहा.

ये भी पढ़ें MP News: मंडी के सुरक्षाकर्मियों ने दिखाई गुंडागर्दी, किसान ने रिश्वत नहीं दी, तो फोड़ दिया सिर...मुकदमा दर्ज

ये भी पढ़ें साहब का हठयोग: ट्रैफिक पुलिस ने बिजली कंपनी के GM को पकड़ा, चालान पर विवाद, फिर धरना, वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खंडवा: सफाई करने जा रहे सफाईकर्मी को मालिक ने अपने कुत्ते से कटवाया, FIR हुआ दर्ज
Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी ने 'फर्जी मतदान' का लगाया आरोप, 77 मतदान केंद्रों पर दुबारा वोटिंग की मांग...
MP News: CM Mohan Yadav launches PM Shri Tourism Air Services at Bhopal Airport
Next Article
MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए
Close
;