विज्ञापन
Story ProgressBack

पन्ना कलेक्टर ने वोटिंग के लिए बुंदेली में अपील कर कहा- आप सब जनन खां वोट डालवे जरूर जानें काये

Lok Sabha Polls 2024: कलेक्टर की चिट्‌ठी में लिखा है कि बुंदेलखंड तो वैसे भी वीरन की धरती कहाऊत सबई जनन का वोट डालने औ कौनऊ प्रकार के नशा, रुपया, पैसा के लालच में नई आने. ईके संगे वृद्ध और दिव्यांग के लाने अलग से व्यवस्था करी जा रही, प्रशासन आपके साथ है कौनऊ दिक्कतें होय तो आप निसंकोच संपर्क करो.

Read Time: 4 min
पन्ना कलेक्टर ने वोटिंग के लिए बुंदेली में अपील कर कहा- आप सब जनन खां वोट डालवे जरूर जानें काये

Lok Sabha Election in Madhya Pradesh: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लोकतंत्र के पर्व में मनाया जा रहा है. देश-प्रदेश से चुनावी रंग की खबरें, तस्वीरें और क्रिएटिव वीडियो सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक क्रिएटिव चिट्‌ठी पन्ना कलेक्टर (Panna Collector) एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Officer) सुरेश कुमार ने खजुराहो संसदीय क्षेत्र (Khajuraho Parliamentary Constituency) के मतदाताओं (Voters) के लिए तैयार की है. जिसके जरिए उन्होंने वोटर्स को मतदान दिवस (Voting Day) पर मतदान करने की अपील की है. ये अपील उन्होंने बुंदेली भाषा (Bundeli Language) की है.

Lok Sabha Election 2024 Bundeli language Letter

Lok Sabha Election 2024 : पन्ना कलेक्टर द्वारा बुंदेली भाषा में अपील की चिट्‌ठी

पाती में क्या लिखा है?

जिला कलेक्टर पन्ना कौ सभी मतदाताओं को मतदान को न्यौतो

हमाई मातायें, बहनें, भैया हरौ सबईखां नमस्कार,

हमें उम्मीद है, कि आप सब जने परिवार सहित स्वस्थ्य हुईयो। आप सबई खां जो तो पतई हुईये के एई 26 अप्रैल खां लोकसभा के चुनाव होने हैं. सो आप सब जनन खां वोट डालवे जरूर जानें काये कि आप औरन में पैलें भी मतदान में बढ़चढ़ के भाग लओ है सो ईबार भी जोई करने.

आपखां जौ भी पता है के मतदान में हरएक वोट कीमती रहत, जैसें आप रात खों एक बाल्टी नल के नेचें रख दो और टोटी से दो दो बूंद पानी टपकन दो, सकारें आपखां बाल्टी भरी मिलहै, ईको जो मतलब भओ के हम ओरें सोचियत हमाये भरे के वोट दैवे से का होनें, मगर लोकतंत्र में बड़ो हो या छोटो सबखों वोट बराबर औ कीमती है, ईसे अपन खां सबई जनन के संगे बहुतई सोच समझ के बिना कौनऊ लोभ लालच के बिना कोऊ कि बातन में आय, अपनों और अपने लड़का बच्चन को भविष्य तय करवे वोट देवे जाने. चुनाव लोकतंत्र को सबसे बड़ो महापर्व कहाऊत औ जो 5 साल में एक बार आने ईसे अच्छे से सोच-विचार के निडर और निर्भीक हो के वोट देनें.

बुंदेलखंड तो वैसे भी वीरन की धरती कहाऊत सबई जनन का वोट डालने औ कौनऊ प्रकार के नशा, रुपया, पैसा के लालच में नई आने. ईके संगे वृद्ध और दिव्यांग के लाने अलग से व्यवस्था करी जा रही, प्रशासन आपके साथ है कौनऊ दिक्कतें होय तो आप निसंकोच संपर्क करो.

जिला प्रशासन आपसे और आपके मित्र एवं संगी साथी, परिवार जनन के संगे ज्यादा से ज्यादा मतदान करवे की अपील कर रऔं. आपकी लम्बी उम्र और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करत हैं.

धन्यवाद

सबई जनें दिनांक 26 अप्रैल को सुबह 07 से सायं 06 बजे तक मतदान करवे अपनो कोनउ पहचान पत्र लेके जरूर जावें.

(सुरेश कुमार) कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जिला पन्ना मध्यप्रदेश

गांव-गांव में होगा चिट्‌ठी का वाचन

पन्ना जिले में मतदान 26 अप्रैल को होना है. जो मतदान केंद्र तक पहुंच सकते उनके घर तक मतदान टीम पहुंचकर मतदान करवा रही है. कलेक्टर का कहना है कि बुंदेली भाषा में लिखी गई यह चिट्‌ठी गांव-गांव तक पहुंचायी जाएगी और पढ़कर सुनाई जाएगी.

यह भी पढ़ें : 

** BJP का अनोखा प्रचार: भारत के दुश्मन नहीं चाहते, मोदी वापस आए... देखिए PM के विकसित भारत संकल्प का ये वीडियो

** MP में सबसे ज्यादा छिंदवाड़ा तो सीधी में सबसे कम वोटिंग, CG की बस्तर सीट में इतने % हुआ मतदान

** RTE: रिपोर्ट में फीस व अन्य खामियाों का हुआ खुलासा, 35 स्कूलों को थमाए गए नोटिस, आपके बच्चे तो यहां नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close