विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP का अनोखा प्रचार: भारत के दुश्मन नहीं चाहते, मोदी वापस आए... देखिए PM के विकसित भारत संकल्प का ये वीडियो

Lok Sabha Polls 2024: बीजेपी द्वारा जारी किए गए वीडियो में भारत के हजारों वर्षों के इतिहास (History of India) का जिक्र करते हुए यह कहा गया है कि जब-जब विदेशी ताकतों ने भारत की सभ्यता को नष्ट करने का प्रयास किया, भारत को लूटा, तब-तब देश के कोने-कोने से कई महापुरुषों (Great Man of India) ने उठकर देश की रक्षा की. भारत के बेटे-बेटियों ने भारत की संस्कृति और सभ्यताओं को बचाने के लिए अपने प्राणों की आहुति तक दे दी.

Read Time: 5 min
BJP का अनोखा प्रचार: भारत के दुश्मन नहीं चाहते, मोदी वापस आए... देखिए PM के विकसित भारत संकल्प का ये वीडियो

BJP Election Campaignभारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान (BJP Lok Sabha Election Campaign) के तहत शनिवार 20 अप्रैल को एक नया वीडियो (BJP Video) जारी कर दावा किया है कि भारत के दुश्मन नहीं चाहते हैं कि मोदी वापस आएं लेकिन भारत की जनता ने अबकी बार 400 पार का मन बना लिया है. आईएएनएस (IANS) के मुताबिक बीजेपी ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के विकसित भारत के संकल्प (Viksit Bharat Sankalp) पर 9 मिनट 18 सेकंड का एक वीडियो जारी कर कहा, "भारत के दुश्मन नहीं चाहते, मोदी वापस आएं. पर भारत की जनता ने मन बना लिया है, अबकी बार 400 पार. देखिए, पीएम मोदी (PM Modi) के विकसित भारत के संकल्प पर ये खास वीडियो."

बीजेपी द्वारा जारी किए गए वीडियो में भारत के हजारों वर्षों के इतिहास (History of India) का जिक्र करते हुए यह कहा गया है कि जब-जब विदेशी ताकतों ने भारत की सभ्यता को नष्ट करने का प्रयास किया, भारत को लूटा, तब-तब देश के कोने-कोने से कई महापुरुषों (Great Man of India) ने उठकर देश की रक्षा की. भारत के बेटे-बेटियों ने भारत की संस्कृति और सभ्यताओं को बचाने के लिए अपने प्राणों की आहुति तक दे दी.

वीडियो में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भारत का सच्चा पुत्र बताते हुए कहा गया है कि उन्होंने पूरे भारत को फिर से एकजुट करने की नींव रखी.

यह भी है BJP के इस वीडियो में

नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर सामाजिक जीवन में आने और भारत के प्रति उनके देशप्रेम का जिक्र करते हुए कहा गया है कि वर्ष 2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने बुराईयों का अंत किया, हाथ में झाड़ू लेकर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया, गरीबी कम करने के लिए काम किया, गरीबों को पक्के मकान, बिजली, हर घर नल से जल (Har Ghar Jal) दिया. उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के लिए मेक इन इंडिया (Make in India) अभियान चलाया, भारत को डिजिटल बनाया और युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को न केवल मजबूत बनाया बल्कि सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) कर ईंट का जवाब पत्थर से देने का भी संदेश दिया.

वीडियो में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर पीएम मोदी ने दुनिया को बता दिया कि भारत बात भी करना जानता है और जरूरत पड़ने पर दुश्मन के घर में घुसकर मारना भी जानता है. उन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाकर अपना पुराना वादा पूरा किया और देश को एकजुट करने का काम किया.

वीडियो में सभ्यता के पुनर्जागरण के लिए प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कामों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि उनकी सरकार के अथक प्रयासों के कारण ही 500 साल पुराना सपना पूरा हुआ और अयोध्या में रामजन्मभूमि (Ramjanmabhoomi in Ayodhya) पर भव्य राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) का निर्माण हो सका.

विजन 2047

देश की अर्थव्यवस्था, मैन्युफैक्चरिंग और आधारभूत सरंचना सहित हर क्षेत्र में मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों और उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि उनके पास भविष्य के लिए भी स्पष्ट विजन है. वह 2047 तक देश को विकसित भारत बनाना चाहते हैं.

बीजेपी द्वारा जारी वीडियो में यह भी कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में विपक्ष द्वारा देश में की गई सारी गंदगी साफ कर अपने दूसरे कार्यकाल में एक गहरी नींद में सोई सभ्यता को पुनर्जीवित करने का काम किया और अब मोदी भारत को दुनिया में नंबर वन बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं.

मोदी विकसित भारत (Viksit Bharat) बनाना चाहते हैं और सिर्फ मोदी ही भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता (Permanent membership of the National Security Council) दिलवा सकते हैं. मोदी नए और विकसित भारत के निर्माता हैं, वह पहले से ज्यादा मजबूत होकर वापस आएंगे और भारत को सर्वोत्तम सभ्यता बनाएंगे.

यह भी पढ़ें : 

** दमोह में PM मोदी ने बताई INDI गठबंधन की सच्चाई, कहा- जो आतंक का सप्लायर था वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा

** RTE: रिपोर्ट में फीस व अन्य खामियाों का हुआ खुलासा, 35 स्कूलों को थमाए गए नोटिस, आपके बच्चे तो यहां नहीं

** MP में सबसे ज्यादा छिंदवाड़ा तो सीधी में सबसे कम वोटिंग, CG की बस्तर सीट में इतने % हुआ मतदान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close