विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी वामपंथियों के बंधक... सतना-रीवा में सभाएं कर पूर्व CM शिवराज ने कांग्रेस को ऐसे घेरा

Lok Sabha Polls 2024: पूर्व सीएम ने कहा कि ये इंडी गठबंधन इस चुनाव में न तो बचने वाले है न चलने वाले हैं. आज कल कुछ लोग जेल में हैं, आरोप लगाए जाते हैं ईडी (ED), इनकमटैक्स Income Tax (IT). अगर कोई नेता पैसा खाए तो उसके खिलाफ कार्यवाही होना चाहिए या नहीं? नेता कोई विशेष अधिकार लेकर नहीं आया है. जो पैसा खाएगा वो जेल जाएगा.

Read Time: 5 min
राहुल गांधी वामपंथियों के बंधक... सतना-रीवा में सभाएं कर पूर्व CM शिवराज ने कांग्रेस को ऐसे घेरा

Lok Sabha Election in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार 20 अप्रैल को रीवा लोकसभा (Rewa Lok Sabha) में जनार्दन मिश्र (BJP Candidate Janardan Mishra) और सतना लोकसभा (Satna Lok Sabha) में गणेश सिंह (Ganesh Singh) के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया. पूर्व सीएम (Ex CM) ने मऊगंज, रामपुर बघेलान, अमरपाटन, मैहर, उचेहरा और नागौद में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान पूर्व सीएम ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि मैडम सोनिया (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) में इतनी हिम्मत ही नहीं है कि रायबरेली से चुनाव लड़ सकें. राहुल बाबा अपना क्षेत्र छोड़कर अमेठी से वायनाड चले गए हैं# जो नेता खुद जीतने में सक्षम नहीं वो कांग्रेस को क्या जिताएंगे. कांग्रेस में न नीति है, न नीयत और न ही नेतृत्व है. इनके गलत फैसलों के कारण कांग्रेस लगातार गर्त में जा रही है. कांग्रेस का विसर्जन तय है. उन्होंने कहा कि दो बातें और भी तय है, एक तो मोदी जी का तीसरी बार धूम-धाम से जीतना तय है और दूसरा अबकी बार 400 पार तय है. 

इटली की भाषा में नहीं समझा सकते : शिवराज

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी कह रहे थे कि घोषणा पत्र में भाजपा ने गरीबों का जिक्र ही नहीं किया है. राहुल जी घोषणा पत्र हमने हिंदी (Hindi Language) में लिखा है, अब तुम्हे हिंदी पढ़नी नहीं आती तो हम क्या करें, अगर हिंदी नहीं आती तो अंग्रेजी में पढ़ लो, अब अंग्रेजी भी समझ में नहीं आती तो अब हम इटली की भाषा में तो नहीं समझा सकते हैं. ये प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हैं जिन्होंने कहा कि लगातर 5 सालों तक हर गरीब को निशुल्क राशन (Free Rashan) दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल देश और जनता की सेवा के लिए है. राजनीति कोई धंधा नहीं है. जनता की सेवा ही हमारे लिए भगवान की पूजा है.

राहुल वामपंथियों के बंधक : Ex CM

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर साधा निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी वामपंथियों के बंधक हैं. राहुल, भारत की मूल धारा, विचार और संस्कारों को नहीं जानते हैं. आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई का कांग्रेस विरोध करती है. कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक (Air Strike) का विरोध करती है. कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटने का भी कांग्रेस विरोध करती है. कांग्रेस के सर्वोच्च नेताओं में चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है, सोनिया गांधी ने रायबरेली से पलायन कर लिया है, राहुल गांधी, अपना क्षेत्र छोड़कर वायनाड चले गए. राहुल जहां जाते हैं दूसरी पार्टियों के वोट बढ़ जाते हैं. जो नेता खुद नहीं जीतने में सक्षम नहीं वो कांग्रेस को क्या जिताएंगे?

गठबंधन टिकने वाला नहीं : शिवराज

पूर्व सीएम ने कहा कि ये इंडी गठबंधन इस चुनाव में न तो बचने वाले है न चलने वाले हैं. आज कल कुछ लोग जेल में हैं, आरोप लगाए जाते हैं ईडी (ED), इनकमटैक्स Income Tax (IT). अगर कोई नेता पैसा खाए तो उसके खिलाफ कार्यवाही होना चाहिए या नहीं? नेता कोई विशेष अधिकार लेकर नहीं आया है. जो पैसा खाएगा वो जेल जाएगा. ये तो कांग्रेस के जमाने में होता था कि कितना भी भ्रष्टाचार कर लो, चारे से लेकर आटे तक घोटाले कर लो लेकिन कुछ नहीं होने वाला बस जांच चलेगी और मामला खत्म हो जाएगा, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कह दिया कि न खाऊँगा न खाने दूंगा. इसलिए भ्रष्टाचारी जेल जा रहे हैं. सब ने मिलकर गठबंधन बनाया है पर ये गठबंधन टिकने वाला नहीं है. उसकी दुर्गति होने वाली है.

कांग्रेस के माथे पर कलंक

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) का निर्माण हुआ और रामलला (Ram Lalla) विराजित हुए. बहनें घरों में दीपक जला रही थी, नौजवान हाथों में भगवा पताकाएं लहरा रहे थे, हर कोई रामलला (Ram Mandir Ayodhya Darshan) के दर्शन करने के लिए आतुर था, पूरा देश खुशियां मना रहा था, लेकिन कांग्रेस रो रही थी. प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस को भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऑन रिकॉर्ड, लिखित में कहा कि, हम नहीं जाएंगे, कांग्रेस की बुध्दि पर मंथरा बैठ गई है. अब जब तक सूरज-चांद और ये धरती रहेगी कांग्रेस के माथे पर कलंक रहेगा कि उन्होंने प्रभु श्रीराम (Shri Ram) का विरोध किया था. ये कांग्रेसी, भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी का विरोध करते-करते भगवान राम का ही विरोध करने लगे.

यह भी पढ़ें : 

** NEET Preparation: आदिवासी व गरीबों के लिए कलेक्टर ने कोटा से मंगवाए 30 साल के पेपर्स व स्टडी मटेरियल

** BJP का अनोखा प्रचार: भारत के दुश्मन नहीं चाहते, मोदी वापस आए... देखिए PM के विकसित भारत संकल्प का ये वीडियो

** नए ठेकेदार का कारनामा, MRP से ज्यादा दाम में बेच रहा शराब, मदिरा प्रेमियों में गुस्सा, आबकारी विभाग मौन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close