विज्ञापन
Story ProgressBack

घर से ड्यूटी के लिए निकले... फिर गायब हो गए ASI व कॉन्स्टेबल, दिल्ली में की लव मैरिज, अब निलंबित

MP Police: अब पुलिस तक सूचना पहुंची है कि दोनों ने शादी कर ली है. दोनों के दिल्ली में होने की खबर भी पुलिस अधिकारियों काे मिली है.

Read Time: 3 mins
घर से ड्यूटी के लिए निकले... फिर गायब हो गए ASI व कॉन्स्टेबल, दिल्ली में की लव मैरिज, अब निलंबित

MP News: आईजी ऑफिस ग्वालियर (IG Office Gwalior) में पदस्थ महिला एएसआई (ASI) निशा जैन और सिपाही अखंड प्रताप सिंह यादव, दोनों ही मतदान के अगले दिन ड्यूटी पर जाने का कहकर घर से निकले थे, लेकिन न तो आफिस पहुंचे और न ही वापस घर आए. दोनों ही गायब हो गए. महिला एएसआई के परिजनों ने कंपू थाने में गुमशुदगी भी दर्ज (Missing Report) करा दी, इसी बीच महिला एएसआई के परिजन आईजी (IG) अरविंद सक्सेना के पास पहुंचे और बताया कि उनकी बेटी और आरक्षक (Constable) के बीच प्रेम प्रसंग (Affair) था, दोनों शादी करना चाहते थे. आरक्षक दूसरी जाति का है, इसलिए वे शादी नहीं कराना चाह रहे थे.

ऐसे समझिए पूरा मामला

ग्वालियर जोन (Gwalior Zone) के आईजी आफिस (IG Office Gwalior Zone) में पांच साल से महिला एएसआई (मिनिस्ट्रियल) निशा जैन और सिपाही अखंड प्रताप सिंह यादव पदस्थ हैं. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के दौरान सात मई को मतदान (Voting) के दिन इनकी ड्यूटी (Election Duty) लगी थी. मतदान में पेट्रोलिंग के लिए इनकी ड्यूटी लगाई गई थी.

मतदान संपन्न होने के बाद यह लोग घर पहुंचे. अगले दिन ड्यूटी के लिए निकले, लेकिन ड्यूटी पर नहीं पहुंचे. रात तक घर भी नहीं पहुंचे. दोनों का मोबाइल (Mobile Off) भी बंद आ रहा था. आईजी कार्यालय से भी लगातार दोनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन संपर्क नहीं हो सका. इसके चलते आईजी अरविंद सक्सेना ने दोनों को निलंबित कर दिया.

घरवालों ने अब ये कहा

आज महिला एएसआई के परिजन भी आईजी ऑफिस पहुंच गए. यहां आईजी अरविंद सक्‍सेना से मिलकर उन्होंने बेटी को ढूंढने की गुहार लगाई. महिला एएसआई कंपू इलाके में रहती है, इसके चलते परिजनों ने कंपू थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई है. महिला एएसआई के परिजनों ने आईजी को बताया कि निशा और अखंड दोनों शादी करना चाहते थे. परिजन अलग जाति होने की वजह से शादी के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए साथ चले गए.

अब पुलिस तक सूचना पहुंची है कि दोनों ने शादी कर ली है. दोनों के दिल्ली में होने की खबर भी पुलिस अधिकारियों काे मिली है.

पुलिस ने क्या कहा?

ग्वालियर आईजी अरविंद सक्सेना का कहना है कि दोनों ने दिल्ली में आर्य समाज (Aarya Samaj) से शादी कर ली है, लेकिन अगर उन्हें शादी करना थी तो उनके समक्ष आकर पेश हो सकते थे, उन्हें जानकारी दे सकते थे. वह उनकी और उनके परिजनों की काउंसलिंग करा देते. व्यस्क व्यक्ति को अपनी मर्जी से जीवनसाथी को चुनने का अधिकार है, लेकिन ड्यूटी से गैरहाजिर नहीं रहना था.

यह भी पढ़ें : जीवाजी यूनिवर्सिटी: 114 में से 91 स्टूडेंट एक ही सब्जेक्ट में क्यों हुए फेल? विवि ने कहा RTI से मांगों जवाब

यह भी पढ़ें : चारधाम यात्रा 2024: पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़कर गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में भक्तों ने बनाया नया कीर्तिमान

यह भी पढ़ें : पहले क्यों नहीं सुनी गुहार? जब साहब के बच्चों को हुआ इंफेक्शन तो नगर निगम ने पूल पर लिया तुरंत एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Invest MP: मुंबई में CM मोहन ने उद्योगपतियों से की वन टू वन चर्चा, कहा- संभावनाएं हैं अपार निवेश होगा शानदार
घर से ड्यूटी के लिए निकले... फिर गायब हो गए ASI व कॉन्स्टेबल, दिल्ली में की लव मैरिज, अब निलंबित
Inflation Kitchen budget spoiled due to increase in prices of vegetables these are prices in Dewas Mandi
Next Article
Inflation: एमपी में आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, बिगड़ रहा रसोई बजट!
Close
;