विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: विंध्य में तीन लोकसभा सीट जीतने का दावा करते हुए अजय सिंह राहुल ने दिया ये विवादित बयान

Lok Sabha Polls 2024: अजय सिंह राहुल के इस बयान के बाद तमाम लोग यह सवाल उठा रहे हैं कि आखिर वह कौन सी लोकसभा सीट है जहां से कांग्रेस हार रही है. पहले चरण में विंध्य की दो सीटों पर वोटिंग हुई. सीधी सीधी लोकसभा क्षेत्र (Sidhi Lok Sabha Constituency) और शहडोल लोकसभा क्षेत्र (Shahdol Lok Sabha Constituency) के लिए मतदान शुक्रवार को किया गया. वहीं सतना लोकसभा क्षेत्र (Satna Lok Sabha Constituency) और रीवा लोकसभा क्षेत्र (Rewa Lok Sabha Constituency) सीट में मतदान आगामी 26 अप्रैल को होगा.

Read Time: 3 mins
MP News: विंध्य में तीन लोकसभा सीट जीतने का दावा करते हुए अजय सिंह राहुल ने दिया ये विवादित बयान

Lok Sabha Election Phase 1 Voting in MP: मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में खस्ताहाल हो चुकी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के कद्दावर नेता (Congress Leader) कहे जाने वाले अजय सिंह राहुल (Ajay Singh Rahul) ने सीधी (Sidhi Lok Sabha Seat) जिले में मतदान के बाद तीन सीट पर जीत का दावा करते हुए विवादित बयान दे दिया. अजय सिंह राहुल ने बीजेपी (BJP) के चार सौ सीट जीतने के प्रश्र का जवाब कुछ इस अंदाज में दिया कि इसे बीजेपी खेमे के लोग आपत्तिजनक कह रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार अजय सिंह राहुल अपने पोलिंग बूथ (Polling Both) में मतदान (Voting) के लिए पहुंचे थे. वोटिंग के बाद पत्रकारों ने अजय सिंह राहुल की प्रतिक्रिया ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि संदेश का समय चला गया है. अब क्रियान्वयन का समय है.

कांग्रेस नेता ने क्या कहा?

जय सिंह ने कहा कि चार सौ पार (400 Paar) कहने वाले तड़ीपार लोगों को चार जून को पता चल जाएगा. कांग्रेस नेता ने तड़ीपार शब्द का प्रयोग किसके लिए किया यह तो वही जाने, लेकिन इस बयान के बाद से बीजेपी नेता (BJP Leader) काफी आपत्ति जता रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि सीधी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी भारी मतों से विजय अर्जित करेगी. उन्होंने उम्मीद जताई है कि विंध्य की चार में से तीन सीट कांग्रेस जीतेगी. अजय सिंह ने कहा कि तड़ीपार कुछ भी कह दें. चार तारीख को नतीजे बताएंगे. उन्होंने आगे कहा कि चार सौ-चार सौ पार का दवा कहीं इंडिया शाइनिंग की तरह ही न साबित हो.

कौन सी सीट से कांग्रेस हार रही?

अजय सिंह राहुल के इस बयान के बाद तमाम लोग यह सवाल उठा रहे हैं कि आखिर वह कौन सी लोकसभा सीट है जहां से कांग्रेस हार रही है. पहले चरण में विंध्य की दो सीटों पर वोटिंग हुई. सीधी सीधी लोकसभा क्षेत्र (Sidhi Lok Sabha Constituency) और शहडोल लोकसभा क्षेत्र (Shahdol Lok Sabha Constituency) के लिए मतदान शुक्रवार को किया गया. वहीं सतना लोकसभा क्षेत्र (Satna Lok Sabha Constituency) और रीवा लोकसभा क्षेत्र (Rewa Lok Sabha Constituency) सीट में मतदान आगामी 26 अप्रैल को होगा. तीन सीट पर जीत का दावा करने वाले अजय सिंह राहुल से सभी लोग यह जानना चाहते हैं कि उन्होंने एक सीट विपक्षी दल को दी तो क्यों और वह सीट कौन सी है?

यह भी पढ़ें : 

** MP में सबसे ज्यादा छिंदवाड़ा तो सीधी में सबसे कम वोटिंग, CG की बस्तर सीट में इतने % हुआ मतदान

** दमोह में PM मोदी ने बताई INDI गठबंधन की सच्चाई, कहा- जो आतंक का सप्लायर था वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा

** पूर्व CM शिवराज का नामांकन, कहा- राहुल गांधी को न हिंदी की समझ और न अंग्रेजी की, हम इटली में नहीं समझा सकते

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Monsoon Rains: सीहोर में हुई झमाझम बारिश, 2 घंटे में गिरा 107MM पानी, शहर के नदी-नाले हुए जलमग्न
MP News: विंध्य में तीन लोकसभा सीट जीतने का दावा करते हुए अजय सिंह राहुल ने दिया ये विवादित बयान
CM Mohan Yadav's big announcement Madhya Pradesh government build 3 crore houses, every poor person will get a permanent house, bonus on milk production
Next Article
खुशखबरी... CM मोहन यादव का ऐलान प्रदेश में हर गरीब को मिलेगा पक्का मकान, दूध उत्पादन पर बोनस
Close
;