विज्ञापन
Story ProgressBack

दमोह में PM मोदी ने बताई INDI गठबंधन की सच्चाई, कहा- जो आतंक का सप्लायर था वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा

PM मोदी ने दमोह में कहा कि ये धरती शूरवीरों और योद्धाओं की धरती है. मैं इस धरती के लोगों को INDI गठबंधन की सच्चाई बताना चाहता हूं. दशकों तक, कांग्रेस ने भारत के डिफेंस सेक्टर को कमजोर बनाए रखा. ये लोग सेनाओं के लिए हथियार खरीदने में भी अपना स्वार्थ देखते हैं. परिवारवादी और भ्रष्टाचारी नेताओं को मोदी की गारंटी बैचेन कर रही है.

Read Time: 5 min
दमोह में PM मोदी ने बताई INDI गठबंधन की सच्चाई, कहा- जो आतंक का सप्लायर था वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा

#LokSabhaElections2024: आज देश में लाेकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग (Lok Sabha Election 2024 1st Phase Voting LIVE) हो रही है. पहले चरण में मध्यप्रदेश की 29 में से 6 सीटों पर भी वोटिंग हो रही है. वहीं कुछ सीटों पर चुनावी प्रचार जमकर हो रहा है. प्रचार के सिलसिले में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) प्रदेश के दमोह (PM Modi in Damoh) में एक सार्वजनिक रैली (PM Modi Rally in Damoh) को संबोधित करने पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि स्थिर सरकार कैसे देश और देशवासियों के हित में काम करती है ये हमने बीते वर्षों में देखा है. कोविड (COVID-19) का इतना बड़ा संकट आया. हमारी मजबूत सरकार पूरी दुनिया से हर भारतीय को सुरक्षित भारत ले आई. करोड़ों परिवारों को मुफ्त राशन की सुविधा दी गई. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार ने करोड़ों भारतीयों को मुफ्त वैक्सीन लगाई. आज देश में वो भाजपा सरकार (BJP Government) है जो ना किसी से दबती है, ना किसी के सामने झुकती है.

वोट डालने की अपील (PM Modi Appeal to Voting)

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा कि इस समय मध्य प्रदेश सहित देश भर की अनेक सीटों पर पहले चरण की वोटिंग जारी है. सबसे पहले तो मैं यही आग्रह करूंगा कि जिन साथियों ने अब तक वोट नहीं डाला है, वो अपने कर्त्तव्य का पालन जरूर करें और वोट डालें. यह चुनाव आने वाले 5 साल में भारत को दुनिया की बड़ी शक्ति बनाने का चुनाव है. आप देख रहे हैं कि दुनिया में कैसे युद्ध (War in World) के बादल छाए हैं. जब दुनिया में युद्ध (War) का माहौल हो, घटनाएं घट रही हों, तो भारत में युद्धस्तर पर काम करने वाली सरकार बहुत जरूरी है.

पाकिस्तान पर ऐसे साधा निशाना PM Modi on Pakistan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दमोह में कहा कि हमारा एक पड़ोसी जो आतंक का सप्लायर था वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा है. ऐसे हालातों में भारत दुनिया में सबसे तेजी से विकसित हो रहा है. भारत कई देशों को हथियार निर्यात कर रहा है. दुनिया में मौजूदा हालात को देखते हुए देश में मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है. मोदी ने गरीबों के लाभ के लिए मुफ्त राशन योजना को पांच साल के लिए बढ़ा दिया है. मोदी की गारंटी का मतलब है गारंटी को पूरा करने की गारंटी. हमने करोड़ों भारतीयों को मुफ्त राशन और टीके दिए हैं.

कांग्रेस और गठबंधन को ऐसे घेरा

PM मोदी ने दमोह में कहा कि ये धरती शूरवीरों और योद्धाओं की धरती है. मैं इस धरती के लोगों को INDI गठबंधन की सच्चाई बताना चाहता हूं. दशकों तक, कांग्रेस ने भारत के डिफेंस सेक्टर को कमजोर बनाए रखा. ये लोग सेनाओं के लिए हथियार खरीदने में भी अपना स्वार्थ देखते हैं. परिवारवादी और भ्रष्टाचारी नेताओं को मोदी की गारंटी बैचेन कर रही है. वो कहते हैं कि तीसरी बार भाजपा सरकार बनी तो आग लग जाएगी. INDI गठबंधन के लोग मोदी को आए दिन धमकियां दे रहे हैं, लेकिन मोदी इनकी धमकियों से न पहले डरा है और न कभी डर सकता है. पूरे देश ने देखा कि कैसे इन लोगों ने पूरी ताकत लगा दी कि वायुसेना को राफेल लड़ाकू विमान न मिल पाए. कांग्रेस की सरकार रही होती तो तेजस फाइटर प्लेन भी आसमान की बुलंदियां नहीं देख पाता. ये भाजपा सरकार है जो हमारी सेनाओं को आत्मनिर्भर बना रही है. भारत की पहचान अब दूसरे देशों को हथियार निर्यात करने वाले देश की बन रही है.

कांग्रेस और INDI गठबंधन वाले हमारी आस्था का अपमान करने में जुटे हैं. ये लोग कहते हैं कि हमारा सनातन डेंगू, मलेरिया है. अयोध्या में जो राम मंदिर बना है, उसके भी ये घोर विरोधी हैं. ये लोग भगवान श्रीराम की पूजा को पाखंड बताते हैं. 

जिनके पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं है उनकी गारंटी मोदी ने ली है. MUDRA योजना के तहत ऐसे युवाओं को लाखों करोड़ रुपए का ऋण उपलब्ध कराया है. अब बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि MUDRA योजना में मदद को बढ़ाकर अब 20 लाख रुपए तक किया जाएगा.

यह भी पढ़ृें : 

** Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting LIVE: MP में 1 बजे तक 44.4 प्रतिशत हुई वोटिंग, बीजापुर में IED की चपेट में आया CRPF जवान

** Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग के बीच छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर हुआ बड़ा खेल, मेयर विक्रम अहके ने बदली आस्था

** LSG vs CSK : लखनऊ और चेन्नई के बीच आज इकाना स्टेडियम में होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close