विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP में जाने वाले कांग्रेसियों को कचरा बताने पर जीतू पटवारी का पलटवार, कर्जदार MP सरकार को ऐसे घेरा

MP News: जीतू पटवारी ने लिखा है कि बात बस इतनी है कि बीजेपी की मध्य प्रदेश सरकार की लक्जरी से जुड़े ये खर्च कर्जदार प्रदेश पर बहुत भारी पड़ते हैं. कौन नहीं जानता हर महीने अब कर्ज लेकर ही सरकार सरक रही है. उड़न खटोले में उड़ने की इस जिद ने सरकार में बेतहाशा खर्च की आदत डाल दी है. पूछा तो यह भी जाना चाहिए कि करोड़ों के खर्चे को बचाकर कितने किसानों और महिलाओं का भला किया जा सकता है?

Read Time: 4 min
BJP में जाने वाले कांग्रेसियों को कचरा बताने पर जीतू पटवारी का पलटवार, कर्जदार MP सरकार को ऐसे घेरा

Lok Sabha Election 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे नेताओं के चुटीले बयान भी तेजी से सामने आने लगे हैं. वहीं दूसरी ओर नेताओं के दलबदल का दौर भी जमकर देखने को मिल रहा है. मध्यप्रदेश में तो कांग्रेस (Congress) खेमे से नेताओं के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में जाने की होड़ सी लगी हुई है. इस बीच मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने कांग्रेस से बीजेपी (BJP Joining) में जाने वाले नेताओं को कचरा तक कह दिया है. वहीं अब इस पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress Committee President) जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने पलटवार किया है.

पहले सुनिए पटवारी ने क्या कहा?


मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री (Madhya Pradesh Cabinet Minister) प्रहलाद सिंह पटेल ने 29 मार्च शुक्रवार को कहा था कि नरेन्द्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) ने सूखे, गीले और मेडिकल कचरे सहित कूड़े के लिए दो-तीन डिब्बे लगाए हैं, अब मेडिकल कचरा ही बचा है. कैबिनेट मंत्री की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए एमपी पीसीसी चीफ (MP PCC Chief) जीतू पटवारी के प्रवक्ता के के मिश्रा ने कहा कि भाजपा ने आखिरकार सच्चाई स्वीकार कर ली है. 

के के मिश्रा ने कहा है कि आखिरकार बीजेपी नेताओं ने स्वीकार कर लिया कि कांग्रेस के दलबदलू नेता कचरा हैं.

कर्ज को लेकर पटवारी ने सरकार को ऐसे घेरा

पीसीसी चीफ ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) और भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश (BJP MP) को टैग करते हुए लिखा है कि मध्यप्रदेश सरकार जल्द नए हेलिकॉप्टर व जेट विमान की सवारी करेगी. नया हेलिकॉप्टर और जेट विमान खरीदने के लिए जारी टेंडर प्रक्रिया में कंपनियों को हेलिकॉप्टर के लिए 15 दिन, जेट विमान के लिए 25 दिन का समय दिया है. हेलिकॉप्टर व जेट की कीमत करीब 250 से 300 करोड़ रुपए हो सकती है. हेलिकॉप्टर की प्रक्रिया पहली बार है, जबकि जेट खरीदने की प्रक्रिया डेढ़ साल बाद फिर शुरू हुई है. इससे पहले वर्ष 2022 में भी विमान खरीदने की प्रक्रिया शुरू हुई थी. जिसकी कीमत 125 करोड़ रुपए आंकी गई थी, जबकि इस बार बढ़ी हुई कीमत 150 से 200 करोड़ के बीच हो सकती है.

पटवारी ने आगे लिखा कि बात बस इतनी है कि बीजेपी की मध्य प्रदेश सरकार की लक्जरी से जुड़े ये खर्च कर्जदार प्रदेश पर बहुत भारी पड़ते हैं. कौन नहीं जानता हर महीने अब कर्ज लेकर ही सरकार सरक रही है. उड़न खटोले में उड़ने की इस जिद ने सरकार में बेतहाशा खर्च की आदत डाल दी है. पूछा तो यह भी जाना चाहिए कि करोड़ों के खर्चे को बचाकर कितने किसानों और महिलाओं का भला किया जा सकता है?

पटवारी ने लिखा है कि जनता भी जानती है कि 'मोदी की गारंटी' देने वाले, अब मोदी के सामने ही इतने बेबस हो गए हैं कि सच नहीं बोल पा रहे हैं. लेकिन इनकी झूठ की कीमत बेकसूर जनता चुका रही है. लोकसभा चुनाव सामने है. इस बार पक्का और पूरा हिसाब होगा.

यह भी पढ़ें : 

** Khajuraho Lok Sabha: BJP Vs SP वाली सीट में वीडी शर्मा के सामने होंगे मनोज यादव, जानिए कौन हैं ये समाजवादी

** Lok Sabha Election: बड़े पर्दे के साथ अब राजनीति में दिखेंगे ये प्रमुख सितारे! जानिए कौन कहां से लड़ रहा चुनाव?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close