विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: बुरहानपुर में BJP को झटका, उपचुनावों में कांग्रेस को मिली जीत

Lok Sabha Election : Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के पहले बड़ी संख्या में नेताओं का दल बदलने का दौर जारी है. लेकिन इसी बीच पूर्व PCC चीफ अरूण यादव (Arun Yadav) के गढ़ कहे जाने वाले बुरहानपुर (Burhanpur) जिले में जो परिणाम आए हैं वो बेहद चौंकानेवाले हैं.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: बुरहानपुर में BJP को झटका, उपचुनावों में कांग्रेस को मिली जीत
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के पहले बड़ी संख्या में नेताओं का दल बदलने का दौर जारी है. इसी कड़ी में कांग्रेस (Congress) के कई सारे नेता व पूर्व विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो रहे हैं. लेकिन इसी बीच पूर्व PCC चीफ अरूण यादव (Arun Yadav) के गढ़ कहे जाने वाले बुरहानपुर (Burhanpur) जिले में जो परिणाम आए हैं वो बेहद चौंकानेवाले हैं. दरअसल, बुरहानपुर के आदिवासी ब्लॉक की जनपद पंचायत खकनार के अध्यक्ष पद के हुए उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. जिससे BJP को हल्का झटका जरूर लग सकता है. सोमवार को हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सोलंकी (Rakesh Solanki) खकनार जनपद पंचायत अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए हैं. कुल 25 सदस्य संख्या वाले इस चुनाव में कांग्रेस समर्थित राकेश सोलंकी को 15 जबकि BJP प्रत्याशी शिवलाल देवराम को 10 वोट हासिल हुए हैं.

"सच्चाई और ईमानदारी की हुई जीत"

जनपद अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए राकेश सोलंकी ने पत्रकारों को बताया ये सच्चाई की जीत है. इससे पहले भी हमने चुनाव लड़ा था. हमारे साथ धोखा हुआ था. BJP समर्थित जनपद सदस्य ज़्यादा होने के बावजूद भी जीत हासिल करने वपर उन्होंने कहा कि पहले धनबल के आधार पर जीत दर्ज की गई थी लेकिन हमने सच्चाई और ईमानदारी से चुनाव लड़ा था. इसके बाद सदस्यों ने हम पर भरोसा जताया. हम अपने सदस्यों की विश्वास की कसौटी पर पूरा खरा उतरेंगे. उन्होंने अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा विकास-कार्य कराए जाएंगे. कांग्रेस समर्थित पंचायतों में जो भेदभाव किया जाता है, उसे दूर किया जाएगा. खकनार जनपद पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है. अब हम लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की जीत के लिए एकजुट होकर मेहनत करेंगे.

ये भी पढ़ें :- Jal Jeevan Mission Scheme: 84 दिन भी नहीं चल पाई 84 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई योजना

अरूण यादव जिंदाबाद के लगे नारे

हालांकि लगातार चुनावो में मिल रही हार से हताश कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लग रहा था कि इस चुनाव में भी उन्हें सफलता मिलना मुश्किल है लेकिन जैसे ही परिणाम कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के पक्ष में आए. वैसे ही हताश कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के चेहरे खुशी से खिल उठे और सभी कार्यकर्ताओं ने 'अरूण यादव जिंदाबाद' के नारे लगाए. जानकारों की मानें तो, इस उपचुनाव में बीजेपी की हार और कांग्रेस की जीत पर यह इस बात का संकेत है कि BJP से आदिवासी जनता नाराज है. इस परिणाम पर BJP पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें :- MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, तीन पूर्व विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close