विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, तीन पूर्व विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

Congress Leader Join BJP: सोमवार को कांग्रेस के पूर्व विधायकों ने पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया. साथ ही वर्तमान कांग्रेस नेता ध्रुव प्रताप सिंह ने भी पार्टी छोड़ने की बात कह दी है. ऐसे में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

Read Time: 2 min
MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, तीन पूर्व विधायकों ने थामा भाजपा का दामन
कांग्रेस विधायकों ने ज्वाइन किया भाजपा

Bhopal News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के पहले कांग्रेस पार्टी (Congress) को मध्य प्रदेश में झटके पर झटका लग रहा है. भोपाल के विजयराघवगढ़ से पूर्व विधायक और वर्तमान कांग्रेस नेता ध्रुव प्रताप सिंह (Dhruv Pratap Singh) ने सोमवार को कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की. वहीं, पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे और पूर्व विधायक शिवदयाल बागरी ने भाजपा (BJP) की सदस्यता ले ली. सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) ने उन्हें सदस्यता दिलाई. इन नेताओं के साथ इनके कई सारे समर्थकों ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

'चुनाव को लेकर कांग्रेस अब तक गंभीर नहीं'

पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है, लेकिन कटनी जिले में अब तक इसको लेकर कांग्रेस पार्टी गंभीर नहीं है. इन तमाम कारणों को बताते हुए उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया.

पिछले महीने हुई थी आदित्यनाथ से मुलाकात

बता दें कि पिछले महीने 10 फरवरी को एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने ध्रुव प्रताप सिंह लखनऊ गए थे. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी मुलाकात हुई थी. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वह कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- MP News: लोकसभा चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार बढ़ाने जा रही है DA!

मोहन यादव ने इन्हें दिलाई सदस्यता

इस बीच कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे और पूर्व विधायक शिवदयाल बागरी ने भी भोपाल में भाजपा का दामन थाम लिया. इसके साथ ही अलीराजपुर के भील समाज के नेता कमरू भाई अजनार ने भी भाजपा ज्वाइन कर लिया है. भोपाल में भाजपा कार्यालय में सीएम डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने इन्हें सदस्यता दिलाई. इनके साथ उनके कई समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

ये भी पढ़ें :- Jal Jeevan Mission Scheme: 84 दिन भी नहीं चल पाई 84 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई योजना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close