विज्ञापन
Story ProgressBack

Khajuraho से सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद इंडिया गठबंधन ने बुलाई बैठक, ये विपक्षी दल होंगे शामिल

I.N.D.I.A. Alliance Meeting: खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द होने के बाद विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने शनिवार को बैठक बुलाई है. भोपाल में होने वाली इस बैठक में विपक्षी गठबंधन के सभी दल शामिल होंगे.

Read Time: 3 mins
Khajuraho से सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद इंडिया गठबंधन ने बुलाई बैठक, ये विपक्षी दल होंगे शामिल

I.N.D.I.A. Alliance Called Meeting in Bhopal: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) से सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द (SP Candidate Nomination Cancelled) होने के बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है. राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर चुके हैं. इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) ने इसे 'सरेआम लोकतंत्र ही हत्या' करार दिया. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखने वाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों? ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा. जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फॉर्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साजिश रचते होंगे.

आगे की रणनीति बनाने में जुटे विपक्षी दल

सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द होने के बाद विपक्षी दल आगे की रणनीति बनाने में जुट गए हैं. इसी बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के सहयोगी दल शनिवार को भोपाल में बैठक करेंगे. जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी का मुकाबला करने की रणनीति बनाई जाएगी.

यह भी पढ़ें - Khajuraho Lok Sabha Seat: गठबंधन को झटका, BJP को वॉक ओवर! विष्णु सिलेक्ट मीरा रिजेक्ट, इन कारणों से रद्द हुआ नामांकन

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार के के मिश्रा ने पीटीआई को बताया कि शनिवार को इंडिया गठबंधन की एक बैठक भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में होगी, जिसमें इंडिया गठबंधन के सहयोगियों के मध्य प्रदेश प्रमुख शामिल होंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने को लेकर विस्तार से चर्चा होगी.

ये नेता बैठक में होंगे शामिल

के के मिश्रा ने बताया कि इस बैठक में समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता शामिल होंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि समानता दल और एवं इंडिया डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख भी इस बैठक में भाग लेंगे. बता दें कि कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के साथ समझौते के तहत मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी को दिया था. जिसके बाद सपा ने मीरा यादव को चुनावी मैदान में उतारा था. शुक्रवार को चुनाव आयोग ने उनके नामांकन को रद्द कर दिया है.

यह भी पढ़ें - NDTV का असर: जबलपुर की इन स्कूल पर हुआ एक्शन, कलेक्टर ने जताया ₹100 करोड़ से अधिक अतरिक्त कमाई का अंदेशा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
Khajuraho से सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद इंडिया गठबंधन ने बुलाई बैठक, ये विपक्षी दल होंगे शामिल
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;