विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidate List: कांग्रेस ने MP की 12 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को मिला टिकट

Congress Candidates List: कांग्रेस ने शनिवार को 46 लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. जिसमें मध्य प्रदेश के 12 उम्मीदवार शामिल हैं. कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से लोकसभा का टिकट दिया है.

Read Time: 3 min
Congress Candidate List: कांग्रेस ने MP की 12 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को मिला टिकट
फाइल फोटो

Congress Lok Sabha Candidate List in Madhya Pradesh: कांग्रेस ने शनिवार रात को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए 46 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. जिसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस (Congress) ने दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) को राजगढ़ से चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि सागर से गुड्डू राजा बुंदेला (Guddu Raja Bundela), रीवा से नीलम मिश्रा (Neelam Mishra), शहडोल से फुंदे लाल मार्को (Phundelal Singh Marko), जबलपुर से दिनेश यादव (Dinesh Yadav), बालाघाट से सम्राट सारस्वत (Samrat Saraswat), होशंगाबाद से संजय शर्मा (Sanjay Sharma), भोपाल से अरुण श्रीवास्तव (Arun Shrivastava), उज्जैन से महेश परमार (Mahesh Parmar), मंदसौर से दिलीप सिंह गुर्जर (Dilip Singh Gurjar), रतलाम से कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) और इंदौर से अक्षय बम (Akshay Bam) को लोकसभा का टिकट दिया है.

22 उम्मीदवारों का हुआ ऐलान

कांग्रेस ने होशंगाबाद से संजय शर्मा को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है. संजय शर्मा तेंदूखेड़ा से विधायक रह चुके हैं. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों पर 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. शनिवार को 12 और नामों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने कुल 22 उम्मीदवार चुनावी मैदान पर उतार दिए हैं. अभी 6 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाना बाकी है. वहीं पार्टी ने एक सीट गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी को दी है.

जीतू पटवारी को नहीं दिया टिकट

बता दें कि पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को कांग्रेस इंदौर से लोकसभा का टिकट दे सकती है. लेकिन, पार्टी ने इंदौर से अक्षय बम को चुनावी मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद शंकर लालवानी से होगा. वहीं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी धार से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी. हालांकि, कांग्रेस ने अभी धार सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है.

यह भी पढ़ें - CM यादव की तंज पर दिग्विजय का पलटवार, कहा-लोकसभा चुनाव में मोदी-चौहान से मुकाबला करने को हूं तैयार

यह भी पढ़ें - MP के ऊपर बढ़ता बोझ! नई-नवेली सरकार ने ले डाला 15 हजार करोड़ का लोन, अब फिर से 5000 करोड़ कर्ज लेने की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close