विज्ञापन

NDTV Impact: कुंडेश्वर धाम में नदी के चारों ओर बनाई गई बाउंड्री, जानें-क्या था पूरा मामला

Tikamgarh News: कुंडेश्वर धाम में लोगों को नदी में नहाने से रोकने के लिए बाउंड्री बनाया जा रहा है. इससे यहां आए दिन कुंड में होने वाली मौतों को रोका जा सकेगा. 

NDTV Impact: कुंडेश्वर धाम में नदी के चारों ओर बनाई गई बाउंड्री, जानें-क्या था पूरा मामला
Kundeshwar Mandir में बना रेलिंग

Kundeshwar Dham Wall: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले में एक बार फिर NDTV की खबर का असर देखने को मिला. कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश की इस धार्मिक नगरी में जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण बेमौत मारे जा रहे लोगों को लेकर एक खबर सामने आई थी. इसका बड़ा असर हुआ और इस खबर के बाद जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन जाग गया. कुंडेश्वर मंदिर (Kundeshwar Mandir) के पीछे से निकलने वाली जमदार नदी के कुंड में मंदिर के बाजू से, जहां से लोग कुंड में नहाने जाते थे, वहां से इसको बंद कर दिया गया. इसके लिए रेलिंग लगाई गई है, जिससे सीधे लोग और बच्चे कुंड में नहीं जा पाएंगे. पूरे मामले को लेकर जिला प्रशासन ने भी NDTV का आभार जताया.

किया गया विशेष इंतजाम

कुंडेश्वर मंदिर के पास बने छोटे कुंड में जाने के लिए नए घाट से प्रवेश खोला गया है, जबकि बाकी बड़े कुंड और उनके घाट पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं. नदी और कुंड के पास तीन नोटिस बोर्ड भी लगाए गए, जिसमें साफ लिखा गया है कि कुंड में नहाना वर्जित है. यह सारे नोटिस बोर्ड टीकमगढ़ एसडीएम संजय द्विवेदी के निर्देश पर और उनके आदेश पर लगाये गए हैं. 

सुरक्षा नियमों के लिए लगाई गई बोर्ड

सुरक्षा नियमों के लिए लगाई गई बोर्ड

हो चुकी है कई बच्चों की मौत

इस कुंड में प्रशासन की लापरवाही के चलते अभी तक दर्जनों लोगों ओर बच्चों की मौत हो चुकी हैं. जो लोग बाहर से आते है, उनको तैरना नहीं आता और वह स्थानीय लोगों को पानी में तैरता और नहाता देखकर पानी में चले जाते हैं. जिस कारण गहरे पानी में डूबने से उनकी मौत हो जाती है. यदि हम अभी तक एक साल का आंकड़ा देखे, तो अभी तक 15 से 20 लोगों की मौत हो चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें :- Mahadev Betting App Case: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट से आरोपियों को बड़ा झटका, खारिज हुई ये याचिका

कलेक्टर ने जताया NDTV का आभार

मामले को कवर करते हुए NDTV ने जिला प्रशासन को सुझाव दिया था कि कुंड में बने रपटे पर रेलिंग लगाई जाए और रपटे के नीचे, जहां पर पानी का तेज बहाव रहता है, उस जगह कुंड में खंभे लगाकर जाली लगाई जाए जिससे अगर लोग डूबते है तो वह जाली के सहारे से पकड़ कर अपनी जान बचा सकें. टीकमगढ़ एसडीएम का कहना है कि अभी नदी में काफी पानी है. जिस कारण रपटे पर रेलिंग और कुंड में जाल नहीं लग सकता. जैसे ही पानी कम होता है, तो यह दोनों चीजें जल्द करवाई जाएगी. मामले को लेकर टीकमगढ़ कलेक्टर और एसडीएम ने NDTV का आभार जताया.

ये भी पढ़ें :- Gwalior का ये स्टेडियम माना जाता है Cricket का 'तीर्थ', मिट्टी को माथे पर लगाने हैं कई नए जमाने के क्रिकेटर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: सालों पहले बने सामुदायिक शौचालय में लटक रहा ताला, आम नागरिकों को नहीं मिल रहा स्वच्छ भारत का लाभ 
NDTV Impact: कुंडेश्वर धाम में नदी के चारों ओर बनाई गई बाउंड्री, जानें-क्या था पूरा मामला
New Born baby abandoned on road in sagar no clue of family Sent to ICU
Next Article
इंसानियत शर्मसार... सागर में सड़क किनारे पड़ा मिला सात दिन का नवजात, ऐसे बची जान
Close